व्यापारियों के हित में सुजानपुर का होली मेला 10 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय : अनुराग ठाकुर।

हमीरपुर 04 अप्रैल। केंद्रीय सूचना प्रसारण, खेल और युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली मेले को व्यापारियों के हित में 10 अप्रैल तक बढ़ाने की जानकारी दी है।
उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की ऐतिहासिक नगरी सुजानपुर राष्ट्र स्तरीय होली मेले के लिए प्रसिद्ध है। यह मेला न सिर्फ हमारी सांस्कृतिक चेतना को जीवंत रखता है, बल्कि हमारे पारंपरिक त्योहार को भी सामूहिकता के साथ उल्लासपूर्वक मानने का माध्यम बनता है। अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर मेला व्यापारिक गतिविधियों का भी बड़ा केंद्र है। यहां दूर-दूर से आने वाले व्यापारियों, हस्तकला में दक्ष कारीगरों के स्टॉल सदैव आकर्षण का केंद्र रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना आपदा की मार इस मेले पर भी पड़ी है।
उन्होंने कहा कि पिछली बार यह मेला सिर्फ़ चार दिन चल पाया था, जिसके चलते व्यापारियों को काफी नुक्सान का सामना करना पड़ा था। इस बार यह मेला सुचारु रूप से चल सके और यहां अच्छा कारोबार हो, इसके लिए व्यापारियों की ओर से मेले की अवधि बढ़ाने के लिए व्यापक अनुरोध किया गया। इसे ध्यान में रखते हुए अब मेले की अवधि को 10 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से इसकी समुचित तैयारी कर ली गई है।