हमीरपुर निवासी विभा मल्होत्रा की पुस्तक का दिल्ली में लोकार्पण।

हवाकौल पब्लिशर्स द्वारा प्रकाशित विभा मल्होत्रा की गद्यकाव्य की पुस्तक, लवफ्लेक्स: मेमोरीज़ ऑफ़ मिराजिज़, का लोकार्पण 30 अप्रैल को कुंजुम बुकस्टोर, बसंत लोक, वसंत विहार में किया गया था। प्रख्यात कवि और 2018 टैगोर साहित्य पुरस्कार प्राप्तकर्ता, किरीती सेनगुप्ता ने पुस्तक पर चर्चा कर इस कार्यक्रम की शुरुआत की। संपादक और रंगमंच कलाकार सोमुद्रनिल सरकार ने विभा के साथ उनकी रचनात्मक प्रक्रिया और कविताओं की सादगी या जटिलता पर उनके विचारों के बारे में बातचीत की। चर्चा के बाद, सोमुद्रनिल सरकार ने विभा मल्होत्रा को लवफ्लेक्स की कुछ कविताओं को पढ़ने के लिए आमंत्रित किया। यह कार्यक्रम उस समय पूरा हुआ जब किरीती सेनगुप्ता ने पुस्तक के चित्रकारों भारती मल्होत्रा और पूनम भल्ला को संग्रह से अपनी पसंदीदा कविताओं को पढ़ने के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम का समापन पुस्तक पर हस्ताक्षर और लेखक और चित्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के साथ हुआ।

कवि के रूप में दुनिया में बढ़ाया हिमाचल का मान ।

हमीरपुर जिले के ग्राम चौंतरा की निवासी विभा मल्होत्रा एक लेखिका, कवि, संपादक और समीक्षक हैं। उन्होंने न्यूकैसल यूनिवर्सिटी, यूके, से क्रिएटिव राइटिंग में मास्टर्स किया है। उनकी रचनाएँ वसाफिरी, किताब, म्यूज़ इंडिया, रेड फ़ेज़, टिपटन पोएट्री जर्नल, द लक्ज़मबर्ग रिव्यू और द टाइम्स ऑफ़ इंडिया में प्रकाशित हुई हैं। पेंगुइन रैंडम हाउस (डोरलिंग किंडरस्ले) के संपादक के रूप में, विभा ने कई पुस्तकों का संपादन किया है। इसके अलावा, विभा ने बेस्टसेलिंग सेल्फ-हेल्प बुक नो योर वर्थ का सह-लेखन किया है, जिसका बाद में हिंदी में अनुवाद किया गया था।

लवफ्लेक्स: मेमोरीज़ ऑफ़ मिराजिज़, का 30 अप्रैल को हुआ लोकार्पण।

‘लवफ्लेक्स’ आपको उन क्षणभंगुर भावनाओं के चक्रव्यूह में ले जाता है जो एक व्यक्ति प्यार से गुजरते समय अनुभव करता है। हार्दिक प्रतिबिंबों का यह संग्रह प्रेम को उस प्रिज्म के रूप में जांचता है जिसके माध्यम से हम अनंत के साथ अपने संबंध को समझने की आशा कर सकते हैं।