दिल्ली : झगड़ा निपटाने गई पुलिस पर ही पथराव, 8 पुलिसकर्मी हुए जख्मी, 27 लोग हुए अरेस्ट।

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शालीमार इलाके में नशे के आदी लोगों के साथ हुए झगड़े के बाद लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव में 8 पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक जख्मी हो गया. पुलिस ने इस मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक घटना 27 जुलाई को शालीमार बाग इलाके के प्रेम बाड़ी पुल के सामने की है. जहां बस स्टैंड पर रात 10:30 बजे पेट्रोलिंग कर रहे स्टाफ को कुछ भीड़ दिखी. इसके बाद तुरंत और पुलिस स्टाफ भेजा गया. पूछताछ में पता चला कि 23 साल के संतोष नाम के शख्स का नशे के आदी 2-3 लड़कों से बस स्टैंड पर झगड़ा हो गया था. उसने झगड़े के बाद पास की झुग्गी से करीब 200 लोगों को बुला लिया और उन्होंने ट्रैफिक जाम कर दिया.

आरोप है कि जैसे ही पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की उन्होंने पुलिस और आसपास निकल रहे लोगों पर पथराव कर दिया. इस दौरान बोतलें फेंकी, पुलिस बाइक को आग लगाने की कोशिश की और 3-4 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये.

पुलिस ने लाठीचार्ज कर पाया काबू

हिंसा में संतोष भी घायल हो गया उसने अपने हाथ से एक गाड़ी का शीशा तोड़ा था और 8 पुलिसकर्मी भी ज़ख्मी हो गए. सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. पुलिस ने इस मामले में दंगा करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, आगजनी करने और हत्या की कोशिश के तहत केस दर्ज कर 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.