दिल्ली : पुलिस की 4 टीमों ने मिलकर 6 वाहन चोरों को अलग-अलग जगह से दबोचा, चोरी के 16 दोपहिया वाहन बरामद।

दिल्ली पुलिस की दक्षिण पूर्व जिले की एएटीएस टीम, थाना जैतपुर, थाना कालिंदी कुंज और थाना न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की टीम ने छह वाहन चोरों को दबोचा है. इसके साथ ही वाहन चोरी के 16 मामले सुलझ गए. गिरफ्तार वाहन चोरों में दीपक, दिनेश उर्फ बंती, फैजल, विकास, अमित विश्वास और लोकेश कुमार उर्फ आकाश शामिल हैं. इनके कब्जे से चोरी की 13 मोटरसाइकिल और 3 स्कूटी बरामद की गई है

दक्षिण पूर्व जिले के क्षेत्र में ऑटो चोरी रोकने के लिए एएटीएस टीम बनाई गई थी. इस टीम को तीन वाहन चोरों से संबंधित गुप्त सूचना मिली थी. टीम ने इन चोरों को दबोचने के लिए अपना जाल बिछाकर दबोच लिया. तीन दुपहिया वाहनों पर सवार इन चोरों से जब इनके वाहनों के कागज मांगे गए तो वो दे नहीं सके. जिसके बाद जांच में तीनों के वाहन थाना संगम विहार, थाना ओखला और थाना मालवीय नगर से चोरी किए हुए पाए गए. इसके अलावा उनसे पूछताछ के बाद दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से चोरी की सात अन्य मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं. अभी उनसे पूछताछ करके उनके सहयोगियों को पड़कने की भी कोशिश जारी है.

ऐसे ही थाना जैतपुर क्षेत्र में मीठापुर चौक पर पिकेट चेकिंग की जा रही थी, इस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार एक लड़के ने कड़ी चेकिंग देख अचानक यू टर्न ले लिया. जब पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने मोटरसाइकिल का पीछा किया. उसे पकड़कर पुलिस ने जब उससे मोटरसाइकिल के कागज मांगे तो वह भी नहीं दे पाया. जांच के बाद बरामद मोटरसाइकिल थाना बदरपुर क्षेत्र से चोरी की मिली. पूछताछ के बाद उसके घर से एक अन्य मोटरसाइकिल और एक स्कूटी बरामद की गई जो कि पुल प्रहलादपुर और थाना अमर कॉलोनी क्षेत्र से चोरी हुई थी.

थाना कालिंदी कुंज क्षेत्र में भी कुछ ऐसा ही मामला था, जहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक लड़के को यूटर्न लेकर भागते हुए देखा. शक होने पर पुलिस ने कुछ देर पीछा कर उसे काबू कर लिया. वह भी बाइक के कागज नहीं दिखा पाया, उसकी बाइक जांच में थाना गोविंदपुरी क्षेत्र से चोरी की हुई मिली.

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना पुलिस की एक टीम गश्त कर रही थी, तभी मोटरसाइकिल सवार एक लड़के ने पुलिस टीम को देखकर यू टर्न लेकर वहां से भागने की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने कुछ देर पीछा करने के बाद उसे दबोच लिया. उसके पास से मिली बाइक एनएफसी क्षेत्र से चोरी की हुई मिली. पूछताछ के बाद उसके घर से चोरी की एक स्कूटी भी मिली, जो कि लाजपत नगर से चोरी की गई थी.

दक्षिण पूर्व जिले से गिरफ्तार तीनों वाहन चोरों ने पूछताछ करने पर कबूल किया कि जरूरतों को पूरा करने के लिए दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से कारें चुराते थे. इसके अलावा, आरोपी दीपक ने खुलासा किया कि वह डुप्लीकेट चाबी की मदद से मोटरसाइकिल को अनलॉक करने में माहिर है. बाद में उसने अपना गिरोह बना लिया और दिल्ली-एनसीआर से 200 से अधिक दोपहिया वाहन चुराकर मेरठ के रिसीवरों को बेच दिया.