एक्शन में डिप्टी CM, बाहरी राज्यों की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन पर विभाग से मांगी रिपोर्ट।

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री विभाग संभालते ही एक्शन मोड में आ गए हैं। कुछ दिनों पहले बाहरी राज्यों के लोगों ने ज्यादा फीस से बचने के लिए हिमाचल प्रदेश में गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन करवाई जिस पर नई सरकार ने शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर ली है।

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने सचिव ट्रांसपोर्ट से मामले को लेकर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट दायर करने के निर्देश दिए हैं। बाहरी राज्यों की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन हिमाचल प्रदेश कैसे और क्यों हुई इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी गई है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अवैध वोल्वो बसें चलाने वालों का भी एक गिरोह चल रहा है, जिस पर शिकंजा कसा जाएगा। विभाग 65 वोल्वो बसें खुद संचालित करता है जबकि 100 से अधिक वोल्वो बसें हिमाचल प्रदेश में अवैध रूप से चल रही है। जिसको लेकर ट्रांसपोर्ट सचिव को 15 दिन के भीतर स्टेटस रिपोर्ट दायर करने को कहा गया है।

रिपोर्ट आने के बाद अवैध रूप से बसें चलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अभी उन्होंने कार्यभार संभाला ही है। विभागों की खामियों को दुरुस्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।