उपायुक्त किन्नौर और प्रदेश के अन्य जिलों में कई महत्वपूर्ण पदों पर दे चुके हैं सेवाएं

कार्यभार संभालने के बाद एडीसी और अन्य अधिकारियों से लिया योजनाओं का फीडबैक

हमीरपुर 02 अप्रैल। वर्ष 2013 बैच के हिमाचल काडर के आईएएस अधिकारी हेमराज बैरवा ने रविवार को हमीरपुर के 32वें उपायुक्त के रूप में कार्यभार संभाल लिया।
इससे पहले हमीरपुर पहुंचने पर एडीसी जितेंद्र सांजटा, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा और उपायुक्त कार्यालय के अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों ने हेमराज बैरवा का स्वागत किया तथा उनको शुभकामनाएं दीं।
हेमराज बैरवा इससे पहले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन डायरेक्टर के रूप में कार्यरत थे और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में उनका बहुत ही सराहनीय योगदान रहा।
मूलत: राजस्थान के जिला दौसा के निवासी तथा जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र रहे हेमराज बैरवा ने भारत के प्रतिष्ठित संस्थान आईआईटी कानपुर से कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग में बीटेक की है। उन्होंने हिमाचल में मंडी जिले के पधर उपमंडल में एसडीएम के रूप में अपनी सेवाएं आरंभ की थीं।
इसके बाद इन्होंने एसडीएम मनाली, एडीसी चंबा, विशेष सचिव ऊर्जा एवं बहुउद्देश्यीय परियोजनाएं, विशेष सचिव शिक्षा, निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, उपायुक्त किन्नौर और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन डायरेक्टर जैसे कई महत्वपूर्ण पदों पर सराहनीय कार्य किया।
हमीरपुर के उपायुक्त के रूप में जिम्मेदारी सौंपने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त करते हुए हेमराज बैरवा ने कहा कि वह जिला में सरकार की सभी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन तथा इन योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों की टीम के साथ पूरी कर्तव्यनिष्ठा एवं तत्परता के साथ कार्य करेंगे।
कार्यभार संभालने के बाद उपायुक्त ने एडीसी जितेंद्र सांजटा, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा और जिला के अन्य अधिकारियों के साथ प्रदेश सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं पर चर्चा की तथा जिला में इन योजनाओं की प्रगति के संबंध में आवश्यक फीडबैक लिया।