जिला के पांचों उपमंडलों में आयोजित किए गए वितरण समारोह।

हमीरपुर 08 जून। प्रदेश सरकार की श्रीनिवासा रामानुजन छात्र योजना के तहत बुधवार को हमीरपुर जिले के 1989 मेधावी विद्यार्थियों में से 1162 को लैपटॉप प्रदान किए गए। शैक्षणिक सत्र 2018-19 और 2019-20 की बोर्ड परीक्षाओं के इन मेधावियों को लैपटॉप वितरित करने के लिए जिला के पांचों उपमंडलों में विशेष समारोह आयोजित किए गए। इन उपमंडलीय स्तर के कार्यक्रमों में राज्य स्तरीय समारोह का सीधा प्रसारण भी किया गया।
ब्वायज स्कूल हमीरपुर में आयोजित उपमंडल स्तरीय समारोह में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने 273 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए। इसी प्रकार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज में हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक कमलेश कुमारी ने 244 विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने 145 विद्याॢथयों को लैपटॉप बांटे। जबकि, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नादौन में एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्रिहोत्री ने 240 विद्यार्थियों को और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़सर में पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने 260 मेधावियों को लैपटॉप वितरित किए।
ब्वायज स्कूल हमीरपुर में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में विद्यार्थी अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें। लैपटॉप प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि वे निरंतर कड़ी मेहनत करें और जीवन में ऊंचे मुकाम हासिल करें। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी लैपटॉप पाने से वंचित रहे हैं, वे भी कड़ी मेहनत करके परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। विधायक ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण विद्याॢथयों को लैपटॉप आवंटित नहीं हो पाए थे। इसलिए अब दो शैक्षणिक सत्रों के मेधावी विद्यार्थियों को एक साथ ये लैपटॉप दिए जा रहे हैं।
नरेंद्र ठाकुर ने विद्यार्थियों से पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान में अधिक से अधिक योगदान देने का आग्रह किया तथा नशे से हमेशा दूर रहें। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम से जीवन में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। इसलिए सभी विद्यार्थी अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाएं तथा जीवन में आगे बढ़ें।
कार्यक्रम के दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष मनोज मिन्हास, पार्षद सुदेश आनंद, विपिन शर्मा, डॉ. संजीव शर्मा, भाजपा पदाधिकारी राजेश गौतम, अश्वनी शर्मा, प्रधानाचार्य नीना ठाकुर, विजय गौतम, छात्रवृत्ति योजना के नोडल अधिकारी मनोहर ठाकुर और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।