जिला हमीरपुर ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाई अलग पहचान: इंद्र दत्त लखनपाल बच्चों-युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का व्यक्तित्व

विधायक ने ज्योति पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल रूड़ान के बच्चों को बांटे ईनाम

हमीरपुर 11 फरवरी। बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने शनिवार को शिक्षा ज्योति पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल रूड़ान-कैहरवीं चैक के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
इस अवसर पर विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि किसी भी देश और समाज की प्रगति के लिए शिक्षा ही आधार तैयार करती है। अच्छी शिक्षा से ही देश व समाज के लिए नई एवं आदर्श पीढ़ी तैयार होती है और यही पीढ़ी देश तथा समाज को नई ऊंचाईयों तक ले जाती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जिला हमीरपुर ने केवल हिमाचल में ही नहीं, बल्कि देश भर में एक मिसाल कायम की है और इस छोटे से जिले की गिनती देश के अग्रणी जिलों में की जाती है। इंद्र दत्त लखनपाल ने शिक्षकों से आग्रह किया कि वे स्कूलों में आम रूटीन के अलावा बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य और कौशल विकास के लिए भी विशेष सत्र निर्धारित करें।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शैक्षणिक ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए व्यापक कदम उठा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को बेहतरीन शिक्षा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापित करने की प्रक्रिया आरंभ की गई है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के उपायुक्तों को इन डे-बोर्डिंग स्कूलों से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वयं एक सामान्य परिवार से संबंध रखते हैं और कड़ी मेहनत एवं संघर्ष के बलबूते आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उनका व्यक्तित्व बच्चों और युवाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत है। वह कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी जरुरतमंद लोगों और समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।
ज्योति पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल रूड़ान-कैहरवीं चैक की उपलब्धियों की सराहना करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि यह संस्थान ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को उनके घर के पास ही बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने कहा कि यह संस्थान निसंदेह आने वाले समय में कई बड़े मुकाम हासिल करेगा।
इससे पहले प्रधानाचार्य ने विधायक का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।
समारोह में कांग्रेस के जिला महासचिव मनजीत ठाकुर, सोशल मीडिया प्रभारी अश्वनी शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर, गारली पंचायत के पूर्व प्रधान संजय शर्मा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।