वाल स्कूल में आयोजित किया जाएगा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह।

हमीरपुर 21 जुलाई- 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह जिला में उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (वाल) के मैदान में आयोजित किया जाएगा। जिला प्रशासन ने इस समारोह की तैयारियां आरंभ कर दी हैं। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने वीरवार को हमीर भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके जिला स्तरीय समारोह की रूपरेखा तय की।

उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। देबश्वेता बनिक ने बताया कि 15 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (ब्वायज) हमीरपुर के मैदान में मुख्य अतिथि सुबह 11 बजे ध्वजारोहण करेंंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे तथा जिलावासियों को अपना संदेश देंगे। जिला स्तरीय समारोह की परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस और होमगाड्र्स की टुकडिय़ों के अलावा एनसीसी और अन्य टुकडिय़ां भी भाग लेंगी। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिला स्तरीय समारोह की तैयारियां समय पर पूरी करने तथा समारोह के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि बरसात के मौसम को देखते हुए आयोजन स्थल पर विशेष प्रबंध करने होंगे। उन्होंने लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों को मैदान में पानी की निकासी का उचित प्रबंध करने के आदेश जारी किए। उन्होंने बताया कि उपमंडल स्तर पर भी स्वतन्त्रता दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा।
बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर एडीएम जितेंद्र सांजटा, डीएसपी रोहिण डोगरा, तहसीलदार डा0 अशोक पठानिया, सीएमओ आर.के अग्निहोत्री, सहायक आयुक्त पवन कुमार, डीआरओ देवी राम के अतिरिक्त अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।