जिला के प्रवेश द्वार बड़सर को स्वच्छ रखने के लिए सभी करे सहयोग-एसडीएम।

बड़सर में चलाया स्वच्छता अभियान 200 किलो प्लास्टिक किया एकत्रित
हमीरपुर 10 मई। जिला के प्रवेश द्वार बड़सर को सुन्दर व स्वच्छ बनाने के लिए एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा की अध्यक्षता में स्वऋच्छता अभियान शुरू किया गया। इस दौरान बड़सर बाजार तथा उसके साथ लगते इलाकों में साफ-सफाई की गई। एसडीएम ने बताया स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत बड़सर गलू में पुराने कूड़ा फेंकने वाले स्थान को साफ किया गया तथा वहां पर पड़े प्लास्टिक को एकत्रित करके उसे निष्पादन के लिये भेजा गया।
उन्होंने बताय कि ग्राम पंचायत बडसर, वणी, बल्याह, भकरेड़ी तथा व्यापार मण्डल व स्थानीय एनजीओ के लोगों ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया। इस दौरान लगभग 200 किलो प्लास्टिक एकत्रित किया गया तथा वहां मौजूद पुराने कूड़े को हटाया गया। उन्प्होंने बताया कि मौजूदा समय में ग्राम पंचायत बड़सर को स्वच्छ व सुन्दर बनाए रखने के लिए गीला व सूखा कचरा अलग-अलग रखने के लिये चैम्बर बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि व्यापार मण्डल की मदद से बाजार तथा आस-पास के क्षेत्रों से कचरा एकत्रित किया जा रहा है। एसडीएम ने बताया की ग्राम पंचायत बड़सर में उपायुक्त हमीरपुर के निर्देशानुसार सूखा व गीला कचरा अलग रखने की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने स्थानीय लोगों से अनुरोध किया कि वे बड़सर शहर को स्वच्छ व सुन्दर रखने के लिए अपने घर, दुकान, होटल, ढाबा आदि से सूखा व गीला कचरा अलग-अलग करके दें और कूड़ा एकत्रित करने के लिए निर्धारित शुल्क भी स्थानीय पंचायत को देना सुनिश्चित करें ,ताकि इस कार्य को और अच्छे तरीके से आगे बढ़ाया जा सकें।