नशे की रोकथाम के लिए सबको एकजुट होकर आगे आना होगा : उपायुक्त।

विश्व रैडक्रॉस दिवस पर उपायुक्त हेमराज बैरवा ने की अपील, विद्यार्थियों से किया संवाद
हमीरपुर 08 मई। जिला रैडक्रॉस सोसाईटी द्वारा उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में आज विश्व रैडक्रॉस दिवस समारोह का आयोजन उपायुक्त एवं अध्यक्ष, रैडक्रॉस सोसाईटी,हमीरपुर हेमराज बैरवा की अध्यक्षता में किया गया।
इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी नशे की ओर अग्रसर हो रही है। अगर इसे रोकने के प्रभावी कदम नहीं उठाए तो आने वाले समय में इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे। इसलिए हम सभी को एकजुट होकर नशे की रोकथाम के लिए आगे आना होगा। उन्होंने बताया कि स्कूल परिसर से 100 मीटर की दूरी तक तम्बाकू अथवा किसी भी प्रकार का नशीला पदार्थ बेचने पर प्रतिबन्ध लगाया गया है परन्तु कुछ दुकानदार चोरी-छिपे अपनी दुकानों में नशे का सामान बेच रहे है। ऐसे दुकानदारों पर हमें नजर रखनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि हमें ऐसा माहौल युवा पीढ़ी को उपलब्ध करवाना चाहिए जिससे उन्हें नशे के सेवन से बचाया जा सके। इसके लिए युवा सेवाएं एवं खेल विभाग को भी आगे आना चाहिए और युवाओं के लिए खेल प्रतियोगिताएं करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने की अवश्यकता है।
इस अवसर पर उपायुक्त ने नशा मुक्त हिमाचल विषय पर हमीरपुर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों के साथ संवाद भी किया। समारोह में हमीरपुर के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने नशा मुक्त हिमाचल विषय पर अपने विचार भी सांझा किये।
समारोह में अतिरिक्त उपायुक्त एवं उपाध्यक्ष, रैडक्रॉस सोसाईटी,हमीरपुर जितेंद्र सांजटा
ने भी नशा मुक्त हिमाचल विषय पर अपने विचार रखे।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर. के. सोनी, परियोजना अधिकारी,जिला ग्रामीण विकास अभिकरण राज कुमार, जिला कल्याण अधिकारी राकेश पुरी, सीडीपीओ बलवीर बिरला, विभिन्न स्कूलों के शिक्षक तथा विद्यार्थी,स्वैच्छिक संस्था के लोगों के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।
इससे पहले, उपायुक्त हेमराज बैरवा ने उपायुक्त कार्यालय परिसर से स्कूली बच्चों की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरूकता रैली गांधी चौक, मुख्य बाजार और टाउन हॉल से वापस उपायुक्त कार्यालय परिसर में सम्पन्न हुई।