झूठा नाम… झूठी दोस्ती… यूं फेसबुक फ्रेंड ने रची रेप और धर्मांतरण की साजिश

ये सनसनीखेज खबर देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद की है, जहां एक महिला ने एक युवक पर दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. महिला ने पुलिस को शिकायत दी है, जिसमें उसने युवक पर सोशल मीडिया के जरिए नाम बदलकर दोस्ती कर, रेप की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद उसपर दबाव बनाकर उसका धर्म परिवर्तन कर दिया. पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की शिनाख्त शुरू की और मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल एक रोज, गाजियाबाद में रहने वाली एक महिला के फेसबुक पर एक अनजान युवक का मैसेज आता है, वो खुद को पत्रकार बताता है. जब महिला उसके मैसेज का रिप्लाई करती है, तो दोनों के बीच हल्की-फुल्की बातचीत शुरू हो जाती है. इसके बाद मौका देखकर वो युवक महिला को किसी बहाने मिलने बुलाता है, पहले वो थोड़ा बहुत हिचकती है, मगर बाद में मिलने के लिए राजी हो जाती है. उस महिला का वो फेसबुक फ्रेंड उससे मिलता है और उसके साथ दुष्कर्म करता है.

जबरन धर्मांतरण

कुछ महीने बाद दोनों को खबर लगती है कि महिला गर्भवती है. ऐसे में वो युवक फौरन जबरदस्ती उस महिला का गर्भपात करवा देता है. इसी बीच महिला को मालूम चलता है कि असल में वो युवक हिंदू नहीं है. उसने उस महिला से दोस्ती और फिर दुष्कर्म करने की मंशा से अपनी असल पहचान छिपाई थी. महिला के मुताबिक वो युवक उसे दिल्ली के निजामुद्दीन की एक मस्जिद में ले गया, जहां उसने उस महिला पर दबाव बनाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया.

अब इसके बाद महिला पूरे मामले को लेकर पुलिस के पास पहुंची, जहां उसने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने प्राप्त शिकायत के अनुसार आरोपी की पहचान खालिद के तौर पर की, जिसके खिलाफ IPC- 376, 313, 323, 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया. साथ ही उसे विजय नगर रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार भी कर लिया. फिलहाल मामले में पूछताछ जारी है, जिसके बाद पुलिस उसे अदालत में पेश करेगी.