संसद भवन में महिला सांसद करने लगी डांस, फिर जो हुआ…देख लोगों ने पकड़ लिया माथा!

न्यूजीलैंड के संसद भवन का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो भी इस वीडियो को देख रहा है वो चौंक जा रहा है. इस वीडियो में न्यूजीलैंड की सबसे युवा सांसद हाना रहीति माइपे-क्लार्क काफी चर्चा में हैं. उन्होंने संसद में माओरी संस्कृति के नृत्य ‘हाका’ का प्रदर्शन करते हुए अपना मुद्दा उठाया. आपको बता दें कि हाका एक युद्ध गीत है जिसे पूरी ताकत और भावों के साथ प्रस्तुत किया गया है. इस दौरान हाना सभी तामारिकी माओरी को समर्पित एक शक्तिशाली भाषण देते हुए इस पारंपरिक वार क्राई का प्रदर्शन  किया है. उनके  प्रर्दशन के बाद संसद में बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें देखते ही दोहराने पर मजबूर  हो गए हैं.

एक्सप्रेशन देख हैरान हुए लोग

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जो लोग हाका को अच्छी तरह से समझते हैं, वे उनके चेहरे के हाव-भाव से आसानी से समझ सकते हैं कि वह अपनी बोली से दहाड़ रही हैं. वीडियो में उनके चेहरे के भाव डरावने हैं. दुनिया भर की संसदों में यह अपनी तरह का पहला भाषण माना जा रहा है.बता दें कि ये वीडियो पिछले महीने का है लेकिन अब वायरल हो रहा है. इसमें वहीं भाग वायरल हो रहा है, जिसमें एक्सप्रेशन के साथ दिख रही हैं.

वीडियो को देख लोगों ने क्या कहा?

ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. एक एक्स यूजर ने लिखा कि वह समझ नहीं पा रही हैं लेकिन वीडियो देखने के बाद मैं अंदाजा लगा सकता हूं कि वह अपनी बात और लोगों की समस्याओं या किसी भी मुद्दे को गंभीरता से ले रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि एक ऐसी सांसद की जरूरत है जो अपने आप में दिल को सुकून देने वाली हो. भाषा समझ में नहीं आ रही है लेकिन बातों में दम लग रहा है. एक यूजर ने लिखा कि आप अपने क्षेत्र के लिए बहुत मजबूत नेता हैं. एक यूजर ने लिखा कि वाकई महिला सांसद ने जो मुद्दा उठाया है वो बिल्कुल सही है. एक यूजर ने लिखा कि न्यूजीलैंड की महिला सांसद ने दिखा दिया कि अपनी बातों को खुलकर रखा जा सकता है. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में इस महिला को सलाम करने का दिल कर रहा है, उन्होंने भाषण के जरिए लोगों दिखाया कि हम आपके लिए हैं.