छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के जवानों और नक्सलियों के बीच भयंकर मुठभेड़ की खबर है. इस मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए हैं और 12 जवान घायल हुए हैं. वहीं नक्सलियों को भी भारी नुकसान होने का अनुमान है. मौके से अभी एक महिला नक्सली का शव बरामद हुआ है.

तर्रेम में हुई मुठभेड़
खबर के अनुसार, बीजापुर के तर्रेम इलाके के सिलगेर के जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षाबल के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें कोबरा बटालियन का एक, बस्तरिया बटालियन के 2 और डीआरजी के 2 जवान शहीद हो गए हैं. डीआईजी नक्सल ऑपरेशन ओपी पाल ने इसकी पुष्टि की है.

दरअसल 2 अप्रैल की रात बीजापुर और सुकमा से डीआरजी, एसटीएफ, सीआरपीएफ एवं कोबरा टीम के संयुक्त बल को नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले दक्षिण बस्तर के इलाके में अभियान पर भेजा गया था. 3 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे सुकमा-बीजापुर की सीमा पर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. यह मुठभेड़ 3 घंटे से ज्यादा समय तक चली.

फिलहाल घायलों का रेस्क्यू किया जा रहा है. वहीं पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़, विशेष महानिदेशक नक्सल अभियान, एयर फोर्स की टास्क फोर्स के कमांडर व अन्य शीर्ष अधिकारी हालात को लेकर मीटिंग कर रहे हैं.