कुल्लू में डेढ़ मंजिला स्लेट पोश मकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की ऊझी घाटी के शिरढ़ में डेढ़ मंजिला स्लेट पोश मकान में आग लग गई। आग लगने से दो कमरों का मकान राख हो गया है। आग की इस घटना में करीब पांच लाख का नुकसान होने का अनुमान है। जबकि इस घटना में एक मकान समेत 30 लाख की संपत्ति को आग की भेंट चढ़ने से बचाया गया है।

बता दें कि शाम साढ़े पांच बजे के करीब मकान में आग लगी। जिसके कारण गांव में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि ग्रामीणों और दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक मकान पूरा जल चुका था। मिली जानकारी के मुताबिक मकान से धुआं और आग की अचानक लपटें निकलती दिखाई दी। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने दमकल विभाग को दी। ग्रामीणों व दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन उनकी तमाम कोशिशें नाकाम रहीं। जिसके चलते मकान पूरा जल गया।

वहीं, लीडिंग फायर मैन सरनपाल विष्ट ने कहा कि शाम साढ़े पांच बजे शिरढ़ में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही सात सदस्यों की टीम मौके के लिए रवाना हुई। गांव से आधा किलोमीटर दूर सड़क से टीम को पैदल पहुंचना पड़ा। उन्होंने कहा कि अग्निकांड में तारा चंद पुत्र लालचंद गांव शिरढ़ का डेढ़ मंजिला दो कमरों का मकान राख हो गया है। जिसमें पांच लाख का नुकसान हुआ है। कहा कि एक मकान समेत दस लाख की संपत्ति को बचाया गया है।