जल शक्ति विभाग के डिपो में भड़की आग, प्लास्टिक की पाइपें जलीं, लाखों रुपये का नुकसान।

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में जल शक्ति विभाग फतेहपुर के डिपो में गुरुवार को दोपहर बाद अचानक भयंकर आग लग गई। अग्निकांड में विभाग को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है, जिसका आकलन किया जा रहा है। आग की भेंट अधिकतर एचडीपी (प्लास्टिक) की पाइपें चढ़ी हैं। आग इतनी भयंकर थी कि दमकल विभाग को आग पर काबू पाने के लिए घंटों का समय लग गया।

एक बार आग पर काबू पाने के बाद जैसे ही पानी खत्म हुआ कि कुछ ही देर में आग फिर से भड़क गई। स्टोर में रखी पाइपों को दोपहर बाद करीब पौने तीन बजे आग ने अपनी चपेट में ले लिया। वहीं, करीब सवा तीन बजे दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया।

स्थानीय निवासी मुकेश, किशोर ने बताया कि आग जिस जगह पर लगी थी, उस स्थान से जलशक्ति विभाग का डिपो करीब 200 मीटर दूर था। एसडीएम फतेहपुर विश्रुत भारती ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि फतेहपुर से दमकल विभाग कि गाड़ी कहीं दूसरी जगह आग बुझाने गई थी।

ज्वाली से गाड़ी आते-आते करीब आधा घंटा लग गया। इस कारण भी आग ज्यादा फैल गई। उन्होंने बताया कि आग जब लगी उस समय डिपो में दो लोग थे। उन्होंने आग से डिपो का एक हिस्सा तो बचा लिया, लेकिन बाहर की ओर पड़ा स्टॉक नहीं बचा पाए।