शादी की जिद करने पर महिला कर्मी की हत्या करवाने के आरोपी सहित पांच गिरफ्तार।

एक व्यक्ति को अपनी 23 वर्षीय कर्मचारी की कथित रूप से हत्या करने को लेकर चार अन्य के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उसने बताया कि आरोपियों की पहचान अनुज (34), जयप्रकाश (28), पंकज (22), श्यामसुंदर (25) और सुमित (26)के रूप में हुई है. उसके अनुसार छठा आरोपी शरीफ फरार है. पुलिस ने बताया कि कथित रूप से महिला कर्मी के साथ विवाहेतर संबंध में रहे मुख्य आरोपी अनुज ने चार अन्य के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची.

पुलिस के अनुसार, अनुज ने महिला की हत्या करवाने के लिए एक व्यक्ति को दो लाख रुपये की सुपारी दी तथा आधी रकम अग्रिम राशि के रूप में भुगतान की. उसके मुताबिक महिला कर्मी इस बात से अनजान थी कि आरोपी पहले से शादीशुदा है.

पुलिस के अनुसार, शनिवार शाम सात बजे किसी ने उसे कॉल किया कि आजादपुर के केवल पार्क में टिम्बर बाजार के एक कार्यालय में एक महिला खून से लथपथ पड़ी है. जब पुलिस मौके पर पहुंची तब उसने पाया कि महिला का गला रेत दिया गया है. पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह कार्यालय बजाज फाइनेंस के साथ कथित रूप से मिलकर ‘सिंह एंड ब्रदर्स फाइनेंसियल सर्विस’ द्वारा चलाया जा रहा था. उनके अनुसार, यह महिला उस कार्यालय में टेलीकॉलर थी.

पुलिस उपायुक्त (पश्चिमोत्तर) उषा रंगनानी ने बताया कि जांच में अनुज की संलिप्तता उजागर हुई और सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

उन्होंने कहा, ‘‘अनुज ने कहा कि वह शादीशुदा था और उसका दो तीन सालों से इस महिला से विवाहेतर संबंध था. उसने उससे यह बात छिपाई कि वह शादीशुदा है. बाद में जब महिला उस पर यथाशीघ्र शादी करने का दबाव बनाने लगी तब उसने उसकी हत्या कराने का निर्णय लिया और अपने एक सहकर्मी से इसकी चर्चा की.’