हरियाणा के इस जिले में बनेगा Flipkart कंपनी का सबसे बड़ा वेयरहाउस, काम हुआ शुरू।

रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं के लिए काम की खबर है। हरियाणा सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को एशिया का सबसे बड़ा व आधुनिक वेयरहाउस बनाने के लिए 140 एकड़ जमीन आवंटित किए जाने की अनुमति दी है। बता दें कि ये वेयरहाउस चार भागों में बनाया जाएगा। फ्लिपकार्ट का यह विशाल गोदाम गुरुग्राम जिले के मानेसर के पटली हाजिरी में स्थापित किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हरियाणा उघम संवर्धन बोर्ड की बैठक में इस जमीन को आवंटित किए जाने की अनुमति दी गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि इस विशाल वेयरहाउस के बनने से गुरुग्राम में 4000 से ज्यादा लोगों को सीधे रूप से रोजगार मिलेगा। वही तकरीबन 12000 लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल सकेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि फ्लिपकार्ट कंपनी का कहना है कि वह अपनी मार्केट ग्रोथ को बढ़ाने के लिए पूरे देश में लॉजिस्टिक इंफ्रास्ट्रक्चर की एक चेन बनाने जा रही है। कंपनी की इस योजना के तहत ग्राहकों को बेहतरीन सेवा देने के लिए कंपनी पूरे देश में रीजनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर भी स्थापित करेगी। गौरतलब है कि ई-कॉमर्स कंपनियों के आधुनिक वेयरहाउस पारंपरिक गोदामों से काफी अलग होते हैं।