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क्रेटा, डस्टर को टक्कर देने के लिए आ रही है,Ford EcoSport की SUV, जानें डिटेल।

क्रेटा, डस्टर को टक्कर देने के लिए आ रही है,Ford EcoSport की SUV, जानें डिटेल।

विद्युतीकरण के लक्ष्यों में देरी के साथ, बंद हो चुकी लोकप्रिय ICE कारों को वापस लाना एक अच्छा कदम लगता है। नवीनतम रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि फोर्ड अगली पीढ़ी की इकोस्पोर्ट पर काम कर रही है। इसे 2025 में यूरोप में लॉन्च किया जा सकता है। नई फोर्ड इकोस्पोर्ट मुख्य रूप से नई पीढ़ी की डस्टर और सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस को टक्कर देगी।

नई पीढ़ी की फोर्ड इकोस्पोर्ट – क्या उम्मीद करें? यूरोपीय बाजारों के लिए, नई पीढ़ी की फोर्ड इकोस्पोर्ट में कुछ अतिरिक्त जगह मिलने की संभावना है। यह आवश्यक है क्योंकि प्रतिद्वंद्वी इसी तरह की रणनीति अपना रहे हैं। उदाहरण के लिए, नई डस्टर 4,343 मिमी लंबी है जबकि सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस की लंबाई 4,323 मिमी है। जबकि नई पीढ़ी की फोर्ड इकोस्पोर्ट की सटीक लंबाई ज्ञात नहीं है, एसयूवी की लंबाई संभवतः 4.3 मीटर से अधिक होगी। बेहतर आंतरिक स्थान के अलावा, बड़े आयाम भी सड़क पर अधिक मजबूत उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। नेक्स्ट-जेन फोर्ड इकोस्पोर्ट के एक्सटीरियर डिज़ाइन और स्टाइलिंग में भी बड़े बदलाव होने की उम्मीद है। नए पार्ट्स में नई ग्रिल, शार्प एलईडी हेडलैंप और डीआरएल और प्रमुख फ्रंट और रियर बम्पर शामिल हो सकते हैं। डुअल-टोन एलॉय व्हील के नए सेट के साथ साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाया जाएगा। नेक्स्ट-जेन फोर्ड इकोस्पोर्ट में बॉडी-कलर डोर हैंडल, ब्लैक-आउट पिलर, रूफ रेल और नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन होंगे। न्यू-जेन डस्टर जैसे प्रतिद्वंद्वियों ने शार्प ओवरऑल प्रोफाइल को अपनाया है, कुछ ऐसा जो नेक्स्ट-जेन इकोस्पोर्ट के साथ भी देखने को मिल सकता है। नई फोर्ड इकोस्पोर्ट का निर्माण स्पेन में कंपनी के वेलेंसिया प्लांट में किया जाएगा। पहले बंद किए गए मॉडल का निर्माण रोमानिया में कंपनी की क्रेओवा फैसिलिटी में किया गया था। नेक्स्ट-जेन फोर्ड इकोस्पोर्ट में फोर्ड गैलेक्सी और एस-मैक्स के लिए पहले से आवंटित उत्पादन क्षमता का उपयोग किए जाने की संभावना है। इन दोनों मॉडलों को अप्रैल 2023 में बंद कर दिया गया था। नेक्स्ट-जेन फोर्ड इकोस्पोर्ट – पावरट्रेन विकल्प, फीचर्स नेक्स्ट-जेन फोर्ड इकोस्पोर्ट के साथ कई पावरट्रेन विकल्प उपलब्ध कराए जा सकते हैं। यूरोपीय बाजारों के लिए, लोकप्रिय 1.0-लीटर इकोबूस्ट, माइल्ड-हाइब्रिड, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन विकल्पों में से एक हो सकता है। पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकल्प भी पेश किए जा सकते हैं, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। नई फोर्ड इकोस्पोर्ट में पूरी तरह से संशोधित उपकरण सूची होगी। पैकेज में एक बड़ी टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360° सराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले और स्वचालित क्लाइमेट कंट्रोल शामिल होंगे। नेक्स्ट-जेन इकोस्पोर्ट के उच्च वेरिएंट के साथ सिंगल-पैन सनरूफ विकल्प को पैनोरमिक यूनिट में अपग्रेड किया जा सकता है इसका मुकाबला मारुति ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट जैसी कारों से था। हालाँकि इकोस्पोर्ट एक लोकप्रिय विकल्प था, लेकिन जब प्रतिद्वंद्वियों ने लगभग उसी कीमत पर एक विस्तारित उपकरण सूची पेश करना शुरू किया, तो इसकी बिक्री रुक गई। अभी तक, फोर्ड ने भारत में अगली पीढ़ी की इकोस्पोर्ट को लॉन्च करने का कोई इरादा नहीं दिखाया है। चेन्नई प्लांट में भारत में कंपनी का संचालन निर्यात बाजारों को पूरा कर रहा है। उन्होंने अभी तक घरेलू परिचालन शुरू करने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन ऐसी अफवाहें हैं कि फोर्ड अगले साल से CBU मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

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