वन एवं पर्यावरण संरक्षण प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य : इंद्र दत्त लखनपाल ग्राम पंचायत बड़ागांव में दिया वन संरक्षण का संदेश

बड़सर 19 मार्च। विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने रविवार को ग्राम पंचायत बड़ागांव में वन विभाग की ओर से वन एवं पर्यावरण संरक्षण पर आयोजित एक जागरूकता कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
इस अवसर पर क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छ वातावरण, हरी-भरी वादियों और घने जंगलों के कारण हिमाचल प्रदेश की देश-विदेश में अपनी एक अलग पहचान है। इसका संरक्षण करना प्रत्येक हिमाचलवासी का परम कर्तव्य है।
इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि हमें विकास के साथ-साथ वनों के संरक्षण और पौधारोपण पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। समय के साथ हमारे रहन-सहन और आम दिनचर्या की प्राथमिकताओं में बहुत बड़ा बदलाव आ चुका है।
उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज हर वर्ष कोई न कोई पौधा अवश्य लगाते थे और उनके द्वारा लगाए गए फलदार पेड़ों से हमें आज भी फल मिल रहे हैं। इसी तरह हमें भी आने वाली पीढ़ियों के लिए फलदार पेड़ लगाने चाहिए तथा इन पीढ़ियों के सुरक्षित भविष्य के लिए पर्यावरण संरक्षण करना चाहिए।

इस अवसर पर लोक कलाकारों ने भी गीत-संगीत के माध्यम से वन एवं पर्यावरण संरक्षण का महत्व बताया।

इस अवसर पर वन मंडल अधिकारी संगीता चंदेल, स्थानीय पंचायत प्रधान अनुराधा, उप प्रधान बलराम, धबीरी के प्रधान रवि ढटवालिया, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विपन ढटवालिया, ब्लॉक कांग्रेस महासचिव अश्वनी शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।