हमीरपुर संसदीय सीट से भाजपा के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल भी कांग्रेस मिलन की तैयारी में हैं. सोमवार देर शाम इसकी औपचारिक घोषणा कांग्रेस हाईकमान दिल्ली में कर सकती है.

पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने ईटीवी भारत से फोन पर हुई बात में दावा किया है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने उनके टिकट पक्का होने की पुष्टि कर दी है और थोड़ी देर बाद वो कांग्रेस हाईकमान के साथ बैठक करेंगे. शाम को औपचारिक रूप से कांग्रेस में उनका मिलन भी हो जाएगा.

सोमवार को सुबह से ही भाजपा के आला नेता सुरेश चंदेल को मनाने में लगे हुए थे, लेकिन दोपहर तक बात नहीं बन पाई और अब सुरेश चंदेल शाम तक औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने खुद सुरेश चंदेल को मनाने की कोशिश की.

सुरेश चंदेल को टिकट मिलने पर इन नेताओं को एक सूत्र में पिरोना कांग्रेस हाईकमान के लिए चुनौती होगा, लेकिन अब प्रदेश में राजनीतिक भूचाल से हालात ऐसे बन गए हैं कि कांग्रेस जोड़ तोड़ कर हर हाल में जीत सुनिश्चित करना चाहती है.

यदि कांग्रेस से सुरेश चंदेल को टिकट मिल जाता है तो हमीरपुर संसदीय सीट से यह पहली दफा होगा कि 3-3 बार इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्याशी आमने सामने होंगे. मुकाबला इसलिए भी कड़ा माना जा रहा है क्योंकि सुरेश चंदेल 3 बार इस सीट से भाजपा के टिकट पर सांसद रहे हैं. वहीं अनुराग ठाकुर को भी भाजपा ने चौथी दफा हमीरपुर संसदीय सीट से टिकट दिया है. वह भी यहां से 3 बार जीत हासिल कर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here