करसोग में लगेगा निशुल्क बहु विशेषज्ञ शल्य चिकित्सा शिविर, करवाएं अपना पंजीकरण।

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के करसोग में आंखों की समस्याओं सहित अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कई तरह के रोगों से ग्रसित मरीजों को अन्य शहरों में स्थित बड़े अस्पतालों में जाकर अपना ऑपरेशन करवाने के लिए हजारों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि उपमंडल में गरीब जनता की सुविधा के लिए करसोग के सिविल अस्पताल में एक बहु विशेषज्ञ शल्य चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है।
बताते चलें कि हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन व आकाश हॉस्पिटल नई दिल्ली के सौजन्य से लगाए जा रहे शिविर में मरीजों के निशुल्क ऑपरेशन होंगे। जिसमें दिल्ली से विशेषज्ञों डॉक्टरों की टीम द्वारा शल्य चिकित्सा, स्त्री रोग, बिना टांके मोतियाबिंद ऑपरेशन व स्त्री और पुरुष की निशुल्क नसबंदी की जाएगी। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए लोग करसोग सिविल अस्पताल में 29 मार्च से 8 अप्रैल तक पंजीकरण करवाने के लिए संपर्क कर सकते हैं।
विशेषज्ञों ने ऑपरेशन की तारीखें भी निर्धारित कर दी हैं। वहीं, 8 अप्रैल को मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए जाएंगे, जबकि 6 से 9 अप्रैल के बीच अन्य सभी तरह के ऑपरेशन होंगे। अपना पंजीकरण करवाने के लिए लोग खुद भी करसोग सिविल अस्पताल आ सकते हैं या फिर 8448993540, 8448993541 व 8448993542 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। निशुल्क शिविर सुविधा का लाभ उठाने के लिए मरीजों को ऑपरेशन वाले दिन अपने साथ पहचान पत्र सहित पासपोर्ट साइज की दो फोटो लानी होंगीं।
वहीं, आकाश हॉस्पिटल के प्रोजेक्ट मैनेजर नवीन शर्मा का कहना है कि लोगों की सुविधा के लिए करसोग सिविल अस्पताल में बहु विशेषज्ञ शल्य चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है। जिसमें विशेषज्ञों डॉक्टरों की टीम मरीजों के निशुल्क ऑपरेशन करेगी। जिन मरीजों के ऑपरेशन किए जाएंगे उनके सभी तरह के टेस्ट निशुल्क होंगे और दवाइयां भी फ्री में दी जाएंगी। उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में इस सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है।