गुरुदेव राणा ज्वालामुखी । उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद प्रशासन ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र अधवाणी में लाखों रुपए से निर्मित गौशाला का ताला गोवंश के लिए खोल दिया है। जिससे गांव वासियों में खुशी की लहर है।

गौ रक्षा समिति अधवाणी अध्यक्ष सुनील राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद गौशाला का ताला प्रशासन ने खोल दिया है इसके लिए उच्च न्यायालय का आभार व्यक्त करते हैं वही प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा भी बधाई के पात्र हैं।

बता दें कि अधवानी गौशाला में बेसहारा गोवंश को आश्रय देने के साथ 100 से ज्यादा खूंटे बांधे गए हैं। बेसहारा पशुओं के लिए शेड व पीने के पानी चारे की व्यवस्था भी है इसके साथ ही गौशाला के साथ खुली जमीन है जहां पर 100 से 200 बेसहारा गोवंश को आश्रय दिया जा सकता है इस गोशाला में किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं है लाखों रुपए खर्च कर इसे तैयार किया गया था लेकिन राजनीति के चलते यह बहुत समय से बंद पड़ी थी लेकिन उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद इलाका वासियों ने राहत की सांस ली है।

उन्होंने कहा कि गौशाला खुलने से जहां ज्वालामुखी क्षेत्र के बेसहारा गोवंश को आश्रय मिलेगा वही किसानों की फसलों को बर्बाद होने से राहत भी मिलेगी स्थानीय प्रशासन से पूरी उम्मीद है कि राजनीति से ऊपर उठकर के जनहित के लिए और किसानों को राहत देने के लिए कार्य करेगा।

Leave a Reply