आधार नंबर से संबंधित जानकारियां करवाएं अपडेट : एडीसी

हमीरपुर 03 जनवरी। एडीसी जितेंद्र सांजटा ने सभी जिलावासियों से अपने आधार नंबर से संबंधित जानकारियां अपडेट करवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पिछले लगभग 8 सालों से अपने आधार नंबर से संबंधित आवश्यक जानकारियां अपडेट नहीं करवाई हैं, वे नजदीकी आधार केंद्र में जाकर या फिर माई आधार पोर्टल अथवा एम.आधार ऐप के माध्यम से ये नवीनत्तम जानकारियां अपडेट करवा लें।
जितेंद्र सांजटा ने बताया कि एक बार आधार कार्ड प्राप्त करने के बाद कई लोगों के रहने के स्थान या स्थायी पते, मोबाइल नंबर, ईमेल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों में परिवर्तन की संभावना रहती है। इसके अलावा बच्चों के बायोमिट्रिक को भी अपडेट करवाना अनिवार्य होता है। इसलिए अगर किसी जिलावासी ने लंबे समय से ये आवश्यक जानकारियां अपडेट नहीं करवाई हैं तो वे आवश्यक दस्तावेजों एवं पहचान के प्रमाण के साथ अपने आधार को अपडेट करवा लें।
एडीसी ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए और कई अन्य कार्यों के लिए आधार नंबर की बहुत आवश्यकता होती है। अपडेटेड आधार नंबर से इन योजनाओं का लाभ प्राप्त करने तथा अपनी पहचान प्रमाणित करवाने में काफी सुविधा होती है। इसलिए सभी जिलावासी इसे अवश्य अपडेट करवाएं।