किराये में 50 प्रतिशत की छूट महिलाओं को सम्मान देने की दिशा में सरकार का सराहनीय कदम -सरवीण चौधरी ।

हमीरपुर 30 जून- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने धर्मशाला से ‘नारी को नमन’ कार्यक्रम के माध्यम से 30 जून मध्य रात्री से महिलाओं को एचआरटीसी बसों में किराए में 50 फीसदी छूट योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर जिला स्तरीय कार्यक्रम एचआरटीसी द्वारा हमीरपुर बस अड्डे पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्चुअल माध्यम से सभी जिला मुख्यालयों पर महिला लाभार्थियों से सीधा संवाद किया।
सरवीण चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गरीब परिवारों की माताओं,बहनों और बेटियों की दिक्कतों को समझा और उनके कल्याणार्थ विभिन्न लाभकारी योजनाएं शुरू की। उन्होंने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के तहत घर-घर निशुल्क गैस कनेक्शन पहुंचाएं गए और उन सब परिवारों की परेशानियां दूर की जो धन के अभाव के कारण गैस कनेक्शन नहीं ले पाते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा महिला सशक्तिकरण के लिए प्रयासरत रही है। पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। और आगे भी महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार कार्य करती रहेगी ।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की महिलाओं के सम्मान में 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के अवसर पर एचआरटीसी की बसों में 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण की तरफ एक कदम आगे बढ़ाते हुए सभी महिला यात्रियों को एचआरटीसी की बसों में राज्य के भीतर साधारण श्रेणी की बसों में 50 प्रतिशत किराए में छूट देकर महिलाओं के साथ-साथ उनके परिवारों को भी राहत प्रदान की है। उन्होंने सभी महिलाओं की ओर से मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया ।

सीएम ने किया सीधा संवाद
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से योजना की लाभार्थी महिला लीना शर्मा से सीधा संवाद भी किया और उन्हें योजना की बधाई दी।
इस मौके पर विधायक हमीरपुर नरेन्द्र ठाकुर, विधायक भोरंज एवं उपसचेतक कमलेश कुमारी, उपाध्यक्ष एचआरटीसी विजय अग्रिहोत्री, जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, समन्व्यक कौशल विकास निगम नवीन शर्मा, जिला महामंत्री हरीश शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी, उपाध्यक्ष नरेश कुमार, मंडलाध्यक्ष रमेश शर्मा, एचआरटीसी बीओडी के सदस्य बलदेव धीमान, महिला मार्चा से राजकुमारी, बीना शर्मा, बीना कपिल, सुमन कपिल के अतिरिक्त उपायुक्त देबश्वेता बनिक, एचआरटीसी के अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।