Guinness World Record: 10 कैनों को सर पर चिपकाया! नहीं यूज किया कोई गोंद, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड।

Guinness World Record: दुनिया में लोग अलग- अलग करतब कर अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाते हैं. इसी कड़ी में अमेरिका के एक शख्स ने एक अजीबोगरीब काम कर विश्व भर में ख्याति बटोर ली है. जेमी कीटन (Jamie Keeton) नाम के अमेरिकी शख्स ने सर पर बिना किसी गोंद या फेवीकोल के 10 कैनों को चिपकाया. ऐसा करने के साथ उन्होंने अपना नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने ये रिकॉर्ड इसी साल बनाया है.

कैसे किया ये चमत्कार
अगर आप सोच रहे हैं कि भला बिना गोंद या फेविकोल के ऐसा करना कैसे संभव हो सकता है तो आपको बता दें जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने एयर सक्शन तकनीक (Air Suction) की मदद से ऐसा किया है. एयर सक्शन (Air Suction) की मदद से एक खाली बर्तन / ग्लास या कैन को सख्त चीज से हवा की गैरमौजूदगी में चिपकाया जा सकता है. अगर आप एक स्टील ग्लास को मुंह में लेकर हवा को अंदर लेंगे तो ग्लास को मुंह से चिपका हुआ पाएंगे. इस तकनीक को बच्चे खेल- खेल में अपनाते हैं. लेकिन जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने इस बेसिक सी लगने वाली तकनीक से 10 कैनों को सर से चिपका देने का कारनामा किया है.

5 सेकंड तक 10 कैन को चिपकाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेमी कीटन (Jamie Keeton) की स्किन अलग तरह से काम करती है. अलग स्किन कंडीशन में स्किन के पोर ऑक्सीजन को सोख लेते हैं. हवा की गैरमौजूदगी में वे ऐसा कर पाते हैं. बता दें जेमी कीटन 11 जनवरी 2016 को भी रिकॉर्ड बना कर आगे आए थे लेकिन  1 सितंबर 2019 को जापान के एक शख्स  शुनिची कानो ने 9 कैन को चिपका कर रिकॉर्ड को तोड़ा था. अब एक बार फिर एयर सक्शन तकनीक (Air Suction) की मदद से जेमी कीटन (Jamie Keeton)ने 10 कैनों के साथ नया रिकॉर्ड बना लिया है. जेमी कीटन (Jamie Keeton) ने कैन को 5 सेकंड तक सर से चिपका रख रिकॉर्ड बनाया है.