4000 करोड़ रुपये में तैयार होगा हमीरपुर रेल लाइन प्रोजेक्ट : अनुराग ठाकुर।

सुजानपुर का ऐतिहासिक चार दिवसीय राष्ट्रस्तरीय होली उत्सव-2022 का शुभारंभ केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने किया । इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी विशेष रूप से मौजूद रहे ।

सर्वप्रथम सुजानपुर में केन्द्रीय मंत्री व आए हुए लोगों को पगडी पहनाकर उनका स्वागत किया गया और ऐतिहासिक मुरली मनोहर मंदिर तक जलेब का आयोजन किया गया जिसमे पुलिस बैंड सहित विभिन्न कलाकारो ने नृत्य कर माहौल को भक्तमय कर दिया । इसके उपरांत अनुराग ठाकुर ने मुरली मनोहर मंदिर में पूजा-अर्चना और भगवान कृष्णा की मुर्ति को रंग लगाकर मेला का पारम्पारिक रूप से शुभारंभ किया।

अनुराग ठाकुर ने मेले में लगाई गई विभिन्न प्रदर्शनी स्टॉलों का भी उदघाटन किया। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, एचआरटीसी अध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अजय राणा, मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ठाकुर, उपायुक्त देबश्वेता बनिक, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, एडीएम जितेंद्र सांजटा, एएसपी विजय सकलानी, एसडीएम हरीश गज्जू, सहायक आयुक्त अपराजिता चंदेल, अन्य अधिकारी, नगर परिषद के पदाधिकारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

अनुराग ठाकुर ने मेला शुभारंभ करने के पश्चात पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मेले व त्यौहार हमारी संस्कृति के प्रतिक है और कुछ वर्षों से वैश्विक महामारी के चलते देश में सामजिक कार्याक्रमों पर रोक लग गई थी मगर अब एक बार पुनः जिंदगी पटरी पर लौट रही है । उन्होंने कहा कि सारा समाज एक सामूहिक प्लेटफार्म पर आकर इकट्ठे होकर अपनी खुशियां और त्योहार का आनंद लेता है।

मेले व त्यौहारों में जहां व्यवसाय की गतिविधियां तेजी पकड़ती हैं वही स्वयं सहायता समूह महिला मंडलों द्वारा तैयार किए गए विभिन्न उत्पाद भी आम जनमानस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों को होली उत्सव की शुभकामनाएं दी ।

पंजाब में आम आदमी पार्टी के शपथ ग्रहण समारोह में किए जा रहे खर्च को अनुराग ठाकुर ने हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और की संज्ञा देते हुए कहा कि एक और आम आदमी के हितैषी बनने का प्रपंच रचते हैं वहीं दूसरी ओर सैकड़ों किसानों की कई बीघा जमीन उजाड़ कर रख दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी वायदे कुछ और किए और जब पूरा करने की बात आई तो फिर दिखा दी। उन्होंने कहा यही कारण है की उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और गोवा की जनता ने आम आदमी को पूरी तरह से नकार दिया ।

हमीरपुर उना रेल प्रोजेक्ट पर कांग्रेस की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिन्होंने सारी उम्र प्रेस नोट की ही राजनीति की उन्हें क्या पता कि केंद्र से प्रोजेक्ट किस प्रकार लाए जाते हैं ने कहा कि हमीरपुर रेल लाइन का प्रोजेक्ट जो लगभग 6800 करोड़ कथा उसमें संशोधन कर और एक सुरंग को ड्रॉप कर अब यह 4000 करोड रुपए में तैयार होगा. उन्होंने कहा कि इस बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट से हमीरपुर के विकास को चार चांद लगेंगे.