पिछले 15 घंटों में कई मौतों से दहला हरियाणा, एक के एक तेज रफ़्तार की वजह से हुए कई हादसे।

हरियाणा में पिछले 15 घंटों में एक के बाद एक कई सड़क हादसे हुए जिसमे करीब 13 लोगों की जान चली गई है। सभी हादसों की वजह तेज रफ्तार सामने आई है। हरियाणा के पानीपत जिले में मंगलवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। गांव अहर-कुराना के पास जीटी रोड पर इको वैन और ईंटों से लदी ट्रॉली की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि इको वैन एक तरफ से पूरी क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं हादसे में इको वैन में सवार एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। 4 लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं, जबकि 4 लोग बाल-बाल बच गए। हादसे की सूचना डायल 112 पर दी गई। सूचना मिलते ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची। एंबुलेंस में शवों और घायलों को तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया। हादसे में घायल 6 साल की बच्ची समेत तीन को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया है। सभी मृतक और घायल जींद के पिल्लूखेड़ा और गांव कालावासी के रहने वाले हैं।

जानकारी देते हुए घायल विक्रम ने बताया कि वह पिल्लूखेड़ा का रहने वाला है। वह अपने परिवार के 11 सदस्यों के साथ जींद से रात 1 बजे पानीपत समालखा स्थित चुलकाना धाम दर्शन करने के लिए निकले थे। पूजा करके अलसुबह 5 बजे जींद वापस लौट रहे थे। तभी अहर गांव के पास सामने से आ रही ईंटों से भरी ट्रॉली ने ईको वैन को सामने से टक्कर मार दी। हादसे में वैन में बैठे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इको वैन चालक सोमदत्त ने बताया कि वह जींद के गांव कालावासी का रहने वाला है। हादसा सुबह करीब साढ़े 6 बजे हुआ। हादसा धुंध और तेज रफ्तार की वजह से हुआ है। ट्रॉली से कैसे टक्कर हुई, इस बारे में एकदम पता न चल सका।

दूसरा बड़ा हादसा मंगलवार सुबह 8 बजे यमुनानगर में हुआ है जहाँ दो लोगों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। बूड़िया अमादलपुर रोड पर चालक का तेज गति से आ रहे ट्रक से नियंत्रण बिगड़ गया। इससे ट्रक सड़क किनारे सफेदे से पेड़ से टकरा गया। टकराते ही ट्रक में आग लग गई। जिसमें दो लोग झुलस गए । किसी तरह से उन्हें बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इस ट्रक को आरटीए की टीम ने ओवरलोडिंग में पकड़ा था। इसका वजन कराने के लिए आरटीए की बुलेरो गाड़ी का चालक विश्वास ट्रक चला रहा था। जबकि उसके साथ ट्रक चालक आलिम भी बैठा हुआ था। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आग को बुझाया गया। दोनों मृतक उत्तर प्रदेश के मेरठ के गांव हर्रा निवासी हैं।