शहीदी दिवस पर हिम आंचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर सोसाइटी ने लगाया रक्तदान शिविर, 133 यूनिट रक्त एकत्रित।

युवा नशे से दूर रहें यही शहीदों को सच्ची श्रदांजलि- नवीन शर्मा
हमीरपुर, 22 मार्च। भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर गांधी चौक हमीरपुर में हिम आंचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर सोसायटी की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया। इस दौरान शिविर में 133 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। रक्तदान शिविर का शुभारम्भ समाजसेवी एनके शर्मा और हिम आंचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष नवीन शर्मा ने किया। शिविर में शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।
शिविर में नौजवानों की तरफ से भारी उत्साह के साथ रक्तदान किया गया, जिनमें पहली बार रक्तदान करने वाले नौजवान भी शामिल थे। सोसाइटी द्वारा रक्तदानियों को मोमेंटो और सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया ।
समाजसेवी एनके शर्मा ने कहा कि देश के क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की याद में रक्तदान शिविर जैसे आयोजन सराहनीय हैं इसके लिए सोसाइटी बधाई की पात्र है। इससे युवाओं में देशभक्ति की भावना बढेगी। उन्होनें कहा कि नौजवानों का शहीदो की याद में रक्तदान करना उनके प्रति सच्ची श्रंदांजलि हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान एक सामाजिक दायित्व है, जिसका निर्वहन हम सबको करना चाहिए। रक्तदान कर हम किसी की अनमोल जिंदगी बचा सकते है, तभी इसे महादान कहा जाता है। उन्होंने कहा कि रक्त मशीनों में नहीं बनाया जा सकता है, केवल एक व्यक्ति ही रक्तदान कर इस पुण्य कार्य को कर सकता है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से इस पुण्य कार्य के लिए रक्त दान करने का आग्रह किया।
हिम आंचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष नवीन शर्मा ने कहा कि देश की आजादी के लिए उस दौर में निस्संदेह प्राण न्योछावर करने की जरूरत थी लेकिन अब देश के लिए काम आने की खातिर जीने की आवश्यकता है। नौजवान नशे से दूर रहें यही शहीदों को सच्ची श्रदांजलि है।
शिविर में बीडीसी अध्यक्ष हरीश शर्मा, नगर परिषद सदस्य विधि चंद सहित नरोत्तम, अनमोल, विकास, राकेश, नीरज, बलविंदर और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।