कपिल – हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने आठ विषयों की टैट परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। टैट की परीक्षाओं के लिए आवेदन 19 अक्टूबर से शुरू होंगे। सामान्य वर्ग के लिए फीस 800 व एससी (SC), एसटी, ओबीसी (OBC) व पीएचएच के लिए 500 रुपये होगी। शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि आठ विषयों की टैट परीक्षाओं के लिए दिशा-निर्देशा के लिए एक ही प्रोस्पैक्ट बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इच्छुक अभ्यर्थी टैट परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 5 लोग कोरोना पॉजीटिव।

टैट की आठ विषयों की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 अक्टूबर से किए जा सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 नवंबर होगी। साथ ही 6 नवंबर से 10 नवंबर तक लेट फीस 300 रुपये के साथ आवेदन किए जा सकते हैं। शुद्धियों के लिए 11 नवंबर व 12 नवंबर का दिन निर्धारित किया गया है। परीक्षा से चार दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

जेबीटी टैट की परीक्षा 29 नवंबर को सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक होगी। शास्त्री की परीक्षा भी 29 नवंबर को शाम के सत्र में होगी। टीजीटी नॉन मेडिकल व भाषा अध्यापक की 6 दिसंबर को होगी। नॉन मेडिकल की सुबह व भाषा अध्यापक की शाम के सत्र में आयोजित की जाएगी। टीजीटी आर्ट्स व मेडिकल की परीक्षा 12 दिसंबर को होगी। टीजीटी आर्ट्स की सुबह व मेडिकल की शाम के सत्र में होगी। पंजाबी व उर्दू टैट की परीक्षा 13 दिसंबर को क्रमश सुबह व शाम के सत्र में करवाई जाएगी।