हिंदु जागरण मंच जिला हमीरपुर में महिला सशक्तिकरण तथा लोकल का लोकल को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठी पहल करते हुए “मेहंदी उत्सव” का आयोजन।

हिंदु जागरण मंच जिला हमीरपुर में महिला सशक्तिकरण तथा लोकल का लोकल को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठी पहल करते हुए “मेहंदी उत्सव” का आयोजन करने जा रहा है। यह उत्सव 27 से 31 अक्टूबर 2023 तक 5 दिन तक चलेगा। मेहंदी उत्सव मुख्यतः दो स्थलों; गांधी चौक तथा शिव मंदिर के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। इस उत्सव में स्थानीय शिक्षण संस्थानों कौशल सहयोग से प्रशिक्षित बेटियां हमारी महिलाओं को मेहंदी लगाएंगी। इससे उन बेटियों को न केवल मेहंदी लगाने के लिए एक मंच उपलब्ध होगा बल्कि वह आय भी अर्जित करेंगी और उनकी आय में वृद्धि होगी। इस मेहंदी उत्सव की विशेष बात यह होगी कि इसमें महिलाओं को मां भगवती द्वारा अभिमंत्रित मेहंदी लगाई जाएगी।

हिन्दु जागरण मंच सभी हिन्दु माता बहनों से विनम्र आग्रह करता है कि इस बार मेहंदी उत्सव में आएं और अपनी बहन बेटियों के हाथों से अभिमंत्रित मेहंदी लगवाएं। अन्यथा अपने घर की बहन बेटियों या आस-पड़ोस की महिलाओं से ही मेहंदी लगवाएं। सभी माताए बहने बढ़-चढ़कर इस मेहंदी उत्सव में भाग लें तथा मेहंदी लगाने वाली अपनी इन बेटियों का उत्साहवर्धन करें। इस कार्यक्रम में हिनदु एकता संघ तथा सम्भव सेवा संस्थान सक्रिय सहयोगी की भूमिका निभा रहे हैं।