शादी का प्रस्ताव ठुकराया तो कर दी लड़की की हत्या

ओडिशा (Odisha) के रायगडा जिले में शनिवार को एक व्यक्ति ने आत्महत्या करने का प्रयास करने से पहले एक लड़की का गला काट कर कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, लड़की ने आरोपी के शादी प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. घटना जिले के काशीपुर ब्लॉक के टिकिरी थाना क्षेत्र के ओसापाड़ा गांव की है. मृतक की पहचान समनाटिकोना गांव की दिहाड़ी मजदूर रीमा मांझी के रूप में हुई है. पास के मुंडागांव गांव के रहने वाले आरोपी रसिका प्रधान को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी प्रधान ने मांझी से शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे मांझी और उसके परिवार के सदस्यों ने खारिज कर दिया. इसके चलते वह नाराज हो गया.

शनिवार को जब मांझी एक निर्माण स्थल पर काम करने के लिए पहुंची तो प्रधान भी वहां पर आ गया. इस दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया.

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने अचानक एक धारदार हथियार निकाला और मांझी का गला रेत दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. जब उसके साथी मजदूर वहां पर पहुंचे तो आरोपी ने उन पर भी हमला कर दिया, जिसमें एक शख्स घायल हो गया. इसके बाद उसने खुद को मारने की कोशिश की. प्रधान को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने कहा कि हालत बिगड़ने के बाद उसे दूसरी जगह शिफ्ट किया गया.