जिला सोलन में ऑटो चालक की पिटाई पर चक्का जाम, लोगों को आईं दिक्कतें।

रविवार देर रात ऑटो चालक से हुई मारपीट से गुस्साई सोलन ऑटो यूनियन ने सोमवार सुबह ऑटो के पहिए जाम कर दिए। इस दौरान यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने सिटी चौकी सोलन में डेरा जमा दिया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। यूनियन के इस तरह पहिए जाम करने से सप्ताह के पहले ही दिन आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे तक चले इस घटनाक्रम के बीच पुलिस के समक्ष दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

बता दें कि रविवार देर रात एक ऑटो चालक और एक मीट विक्रेता व उसके कर्मियों के बीच चंबाघाट मार्ग पर ओवरटेक करने को लेकर कहासुनी हो गई। देखते ही देखते कहासुनी मारपीट में बदल गई। ऑटो यूनियन ने आरोप लगाया कि ऑटो चालक को तीन-चार लोगों ने बुरी तरह से पीटा है, जिससे उसे कई चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि ऑटो चालक इसी कार्य से अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं, लेकिन इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। सोमवार सुबह यूनियन ने ऑटो के पहिए थामने का निर्णय लिया और दर्जनों ऑटो चालक सिटी चौकी के बाहर जमा हो गए। इनकी मांग थी कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। ऑटो यूनियन के पहिये थमने का निर्णय लेने के बाद अधिकांश ऑटो पुराना बस स्टैंड के समीप ऑटो स्टैंड पर खड़े हो गए। इस तरह अधिकांश ऑटो के बंद हो जाने से सप्ताह के पहले दिन ही आम लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

विशेषकर पुराने बस स्टैंड से बाइपास व चंबाघाट की ओर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस के समक्ष दोनों पक्षों में समझौता हो गया। समझौता होने के बाद ही पुराने बस स्टैंड पर खड़े ऑटो फिर से बहाल हुए। मां शूलिनी ऑटो रिक्शा आपरेटर्स यूनियन सोलन के अध्यक्ष धर्मपाल ठाकुर ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया, जिसके बाद ही ऑटो बहाल किए गए।