उखली पंचायत के कई गांवों में लोगों को थमाया तीन से चार हजार तक का बिल।

ग्राम पंचायत उखली के तहत आने वाले गांव में बिजली उपभोक्ताओं को इस बार भारी भरकम बिजली का बिल आया है। कई उपभोक्ताओं को तीन से लेकर 4000 तक का बिजली बिल थमाया गया है। बिजली बिलों की राशि हजारों में होने के चलते उपभोक्ताओं के होश उड़ गए हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि पिछले महीने इन्हें जीरो बिल दिया गया था। इस महीने हजारों रुपए का बिल थमाया गया है जो कि इनके लिए सबसे बड़ी मुश्किल बना हुआ है। उपभोक्ताओं का कहना है कि आखिरकार इतना ज्यादा बिल कैसे आ गया।

बता दें कि ग्राम पंचायत उखली के तहत आने वाले सनेड़ व फाफन गांव में कुछ एक विद्युत उपभोक्ताओं को हजारों रुपए का बिजली बिल आया है। हालांकि इनका कहना है कि इतना ज्यादा भीड़ उन्हें कभी नहीं आया। एक तरफ सरकार ने 60 यूनिट तक बिजली माफ कर रखी है, वहीं दूसरी ओर इस तरह के भारी भरकम बिल आना निश्चित तौर पर चिंता का सबब है। सूत्रों की माने तो तकनीकी समस्या के चलते कई उपभोक्ताओं को हजारों रुपए के बिजली बिल जारी किए गए हैं।

हालांकि विभाग का दावा है कि जिन उपभोक्ताओं को ज्यादा बिल आए हैं वह इस संदर्भ में बिजली बोर्ड कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। यदि तकनीकी समस्या के चलते उन्हें ज्यादा बिल दिया गया होगा तो उसमें कटौती कर दी जाएगी। उपभोक्ताओं ने बिजली बोर्ड से मांग की है कि इस समस्या का स्थायी समाधान किया जाए।