उपमंडल भोरंज में शरारती तत्त्वों ने तोड़ी शिलान्यास पट्टिका।

जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज के तहत बहने वाली चैंथ खड्ड के तटीकरण की शिलान्यास पट्टिका को शातिरों ने तोड़ दिया है। वर्तमान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खड्ड के चैनलाइजेशन का शिलान्यास किया था। शातिरों द्वारा शिलान्यास पट्टिका को तोडऩे के बाद जल इशक्ति विभाग के अधिकारियों ने मामला पुलिस में दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। वर्ष 2019-20 में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चैंथ खड्ड के तटीयकरण के लिए बडैहर पुल के पास भोरंज विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान शिलान्यास किया था।

बता दें कि अचानक शिलान्यास पट्टिका के टूटने से हर कोई हैरान है। जल शक्ति विभाग के अधिकारियों की इस शिलान्यास पट्टिका टूटने के सूचना बीते रविवार को उनके अधीन कार्य करने वाले कर्मचारियों ने दी है। अगर यह शिलान्यास पट्टिका किसी शरारती तत्त्व ने तोड़ी है या फिर वाहन की टक्कर से टूटी है, तो भी स्थानीय लोगों के अनुसार उचित कार्य नहीं है। जल शक्ति विभाग ने शिलान्यास पट्टिका को तोडऩे की अपनी शिकायत भोरंज थाना में कर एफआईआर दर्ज करवाई है, ताकि किसी भी प्रकार के विवाद से बचा जा सके।

जल शक्ति विभाग भोरंज मंडल के सेक्शन धमरोल के कनिष्ठ अभियंता जगदीश चंद ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चैंथ खड्ड के तटीयकरण की शिलान्यास पट्टिका तोड़ दी है। लगता है कि वाहन की टक्कर से यह पट्टिका टूटी है। ईंटों पर इसके निशान भी हैं। भोरंज थाना प्रभारी सूरम सिंह का कहना है कि जल शक्ति विभाग सेक्शन धमरोल के कनिष्ठ अभियंता जगदीश चंद ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा चैंथ खड्ड के शिलान्यास पट्टिका तोडऩे की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।