राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरवाई में बुधवार अंब उपमंडल स्तर के दो दिवसीय 31वें चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस का शुभारंभ।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरवाई में बुधवार अंब उपमंडल स्तर के दो दिवसीय 31वें चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश सरकार के एडवोकेट जनरल अनूप रतन ने शिरकत की। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता मेजवान स्कूल के प्रिंसिपल नरेश शर्मा ने की। मुख्यतिथि अनूप रतन ने अपने संबोधन में नन्हे वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का युग विज्ञान का युग है अत प्रत्येक छात्र को वैज्ञानिक गतिविधियों में हिस्सा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा की विद्यार्थियो को हिंदी, अंग्रेजी भाषा के साथ साथ अपनी स्थानीय भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी है। इस दौरान उन्होंने विद्यालय की स्पोर्ट्स गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदान के लिए 44 लाख रुपए बजट की राशि का पत्र भी सौंपा।
इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल नरेश शर्मा ने भी विद्यार्थियो को वैज्ञानिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान मुख्यतिथि ने अंब ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों से आए नन्हे वैज्ञानिकों के माडलो एवम अन्य गतिविधिओ का अवलोकन भी किया। स्कूल के प्रधानाचार्य नरेश शर्मा एवम जिला विज्ञान पर्यवेक्षक राजन शर्मा ने मुख्यातिथि को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया।
जिला विज्ञान पर्यवेक्षक राजन शर्मा ने बताया की इस दो दिवसीय बाल विज्ञान मेले में उपमंडल अंब के अंतर्गत आने वाले करीब 51 स्कूलों के 317 बाल वैज्ञानिक हिस्सा ले रहे है I उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में साइंस एक्टिविटी कॉर्नर, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, मॉडल और मैथ ओलंपियाड जैसी गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यतिथि के अलावा उप प्रधानाचार्य श्री सुरेंदर सिंह, राकेश कुमार, राजीव कौशल, राजीव कुमार, बलभद्र ,रेनू सरोच,कुमारी सैलजा, ललित मोहन ,संजीव कुमार, सुरेश कुमारी,पंकज ,अच्छरा देवी,मनोज कुमार सुनील कुमार ,अनीता कुमारी ,किरण,आरती ,रानी,कृष्ण चंद,रेणु, इंदु बाला, रविंदर कुमार,अनिल सहित अन्य स्कूलों के अध्यापक मौजूद रहे।