विडंबना की बात है प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री से पूछ रहे हैं कि उनके मुख्य सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं : सुक्खू।

बड़ी विडंबना की बात है कि प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री से पूछ रहे हैं कि उनके मुख्य सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। मुख्यमंत्री को इस बात का इल्म तक नहीं है। आखिर यह किस प्रकार की सरकार है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर में यह बयान दिया है। वह अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में अनुसूचित जाति विभाग हमीरपुर कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। उनके अलावा इस समारोह में कॉन्ग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय संयोजक सुरेश कुमार, सुजानपुर के विधायक राजेद्र राणा व बडसर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष अनीता वर्मा पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया, भी इस मौके पर उपस्थित रहे।
इस दौरान मीडिया कर्मी से रूबरू होते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भ्रष्टाचार इस मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस में बदलाव को लेकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बदलाव एक निरंतर प्रक्रिया है और यह चलती रहती है। 40 साल के बाद प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव होने जा रहा है इससे पूर्व वीरभद्र सिंह लंबे समय तक कांग्रेस का नेतृत्व करते रहे लेकिन उनके बाद अब एक नया नेतृत्व प्रदेश में कांग्रेस को मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि अब आगामी विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी।

आम आदमी पार्टी की कांगड़ा में प्रस्तावित रैली को लेकर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को रेलिया करने का हक है। उन्होंने कहा कि देश को कांग्रेस ने बनाया है और बेचने का काम भाजपा कर रही है और मुफ्त में बांटने का काम आप आम आदमी पार्टी में शुरू कर दिया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि दोनों ही दल सपने बेचने का कार्य कर रहे हैं। कांग्रेस व्यवस्था परिवर्तन के लिए कार्य कर रही है और प्रदेश में निश्चित तौर पर व्यवस्था परिवर्तन होगा।

प्रदेश कांग्रेस में बदलाव और खुद को बड़ा पद दिए जाने की चर्चाओं पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वह किसी पद के लिए राजनीति नहीं करते हैं। उप चुनावों में भी उन्होंने कार्य किया है और पद के लिए वह राजनीति नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि कौन कहता है कि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अच्छा काम नहीं कर रहे हैं वह बेहतर कार्य कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी अपनी अच्छी भूमिका निभा रहे हैं।