ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान काटना ठीक है…लेकिन वीडियो शूट क्यों?

हमारे देश में लोगों को ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने की आदत है. हर दिन एक-दो नहीं बल्कि हजारों लोगों को इसलिए चालान काटा जाता है क्योंकि वे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं. आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप कहेंगे कि मैडम ने ट्रैफिक नियम भी तोड़ा है और बहस भी कर रही हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक लड़की को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे कि लड़की क्या कह रही है.

चालान काटना ठीक है लेकिन वीडियो….?

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि पुलिस सड़क पर गाड़ियों की चेकिंग कर रही है. इसी दौरान एक महिला स्कूटर पर आती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला के स्कूटी के आगे कोई नंबर नहीं है बल्कि पापा गिफ्टेड लिखा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि पुलिस ने महिला को रोका और पूछ रही है कि हेलमेट कहां है? इस पर लड़की कहती है कि वीडियो क्यों बना रहे हो. लड़की के जवाब पर पुलिसकर्मी कहता है कि आपका चालान काटा जाएगा. वीडियो में आप देख सकते हैं कि लड़की वीडियो बनाने को लेकर आपत्ति जता रही है. अगर सच में देखा जाए तो लड़की ने ट्रैफिक का उल्लंघन किया है तो चालान काटना चाहिए, लेकिन पुलिस को वीडियो बनाने का अधिकार कैसे मिल गया.

वीडियो को देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि अगर लड़की ने गलती की है तो चालान काटना खत्म करो. जब सामने वाली महिला असहज है तो आप वीडियो क्यों बना रहे हैं? एक यूजर ने लिखा कि महिला ने न सिर्फ गलती की है बल्कि वीडियो बनाने से डर भी रही है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि वीडियो बनाना बिल्कुल गलत है. एक यूजर ने लिखा कि आजकल पुलिस ज्यादा काम कम और वीडियो बनाने में दिलचस्पी दिखा रही है. कई लोगों ने वीडियो पर लड़की का मजाक उड़ाया है तो कुछ लोगों ने पुलिस की वीडियो बनाने की कार्रवाई को गलत माना है.