जैकलीन फर्नांडिस ने तोहफ़ों के ज़रिये मनी लॉन्डरिंग की : 200 करोड़ की ठगी के केस की चार्जशीट में ED

महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को भी आरोपी बनाया गया है. सुकेश पर 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दिल्ली की एक कोर्ट में दाखिल की गई सप्लिमेंट्री चार्जशीट में एक्सट्रेस को आरोपी बनाया गया है. ईडी इस उगाही मामले में मनी ट्रेल की जांच कर रही है.

इससे पहले ईडी ने एक्ट्रेस की संपत्ति कुर्क की थी और उससे पूछताछ भी की थी. ईडी ने अप्रैल में PMLA के तहत एक्ट्रेस की 7 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया था.

ईडी ने तब एक बयान में कहा था, ‘सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों की आय से जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपए के कई गिफ्ट्स दिए थे. चंद्रशेखर ने इस मामले में अपनी सहयोगी और सह-आरोपी पिंकी ईरानी को ये गिफ्ट्स सप्लाई के लिए रखा था.
ईडी ने आरोप लगाया है कि इन गिफ्ट्स में 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये की फारसी बिल्ली शामिल है. इसके साथ ही यह भी आरोप लगाया गया है कि चंद्रशेखर ने फर्नांडिस के परिवार के सदस्यों को मोटी रकम दी थी.ईडी ने आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों के परिवार को कथित तौर पर ठगकर लिए 200 करोड़ रुपये में से एक्ट्रेस को 5.71 करोड़ रुपये के गिफ्ट्स दिए थे.

फर्नांडिस एक श्रीलंकाई नागरिक हैं और उन्होंने 2009 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी.

ईडी ने इस मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल शामिल है.