श्रीनगर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते जम्मू कश्मीर में भी हालात भयावह हो रहे हैं, जहां बीते 48 घंटो में 45 लोगों की ज़िंदगियां कोरोना संक्रमण की बलि चढ़ गई हैं. श्रीनगर सबसे प्रभावित जिला है, जहां बीते 24 घंटों में कोरोना से 1144 लोग संक्रमित हुए हैं. संक्रमण की बढ़ती तादाद को देखते हुए श्रीनगर जिला प्रशासन ने राजधानी श्रीनगर में धारा 144 लगाने की घोषणा कर दी है।

अब पांच या उससे अधिक लोगों के एक जगह जमा होने पर बैन लगा दिया गया है. श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर एजाज़ असद के मुताबिक, रिकॉर्ड कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद प्रशासन ने लोगों की जान बचाने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह निर्णय लिया है. जिसके बाद बुधवार से कई बाजार और मॉल को बंद कर दिए गए हैं और नियम तोड़ने वालों से जुर्माना भी लिया जाने लगा है।

प्रशासन के धारा 144 लगाने के निर्णय का हवाला देते हुए जम्मू कश्मीर वक्फ बोर्ड ने कई मस्जिदों, खानकाहों और ज़ियारतों को आम जनता के लिए बंद कर दिया है. जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड के चेयरमैन मुफ़्ती फरीद ने एक वीडियो बयान जारी करते हुए लोगों से घरों में ही नमाज़ पढ़ने का भी आग्रह किया है. उद्धव सरकार ने किया फ्री वैक्सीन का ऐलान, लेकिन 1 मई से टीकाकरण शुरू होने पर संशय 1 मई को भारत पहुँचेगी स्पूतनिक-V की पहली खेप, टीकाकरण में आएगी