ज्वालामुखी – धाम खाने गए दो भाइयों के नदी में तैरते मिले शव।

ज्वालामुखी के पास कालेश्वर में ब्यास नदी में नहाते हुए 2 चचेरे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई, जिनकी पहचान सिहोरपाईं गांव के अमित कुमार (20) पुत्र चांद व रोहित कुमार (18) पुत्र देस राज के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों भाई घर से अन्य गांव में धाम खाने निकले थे, जिनमें उनके साथ कुछ अन्य साथी भी थे। कालेश्वर पहुंचने पर अन्य साथियों के इंतजार के दौरान वह ब्यास नदी में नहाने उतर गए व नदी में डूब गए। हादसे का पता उस समय चला जब अन्य साथी वहां पर पहुंचे तो उन्होंने दोनों को ब्यास नदी के तट पर बेसुध तैरता पाया व तुरंत इसकी जानकारी दोनों के परिजनों को दी।

हादसे की सूचना मिलने पर रोहित कुमार के पिता घटनास्थल पर पहुंचे व स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों भाइयों को नदी के बाहर निकाला लेकिन तब तक दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। हादसे की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे सिहोरपाईं पंचायत के उपप्रधान सोनी कुमार ने बताया कि अमित कुमार 12वीं कक्षा तक पढ़ाई कर चुका था जबकि रोहित कुमार ने हाल ही में 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। हादसे की संवेदनशीलता को देखते हुए एसडीएम ज्वालामुखी मनोज ठाकुर व डीएसपी ज्वालामुखी चन्द्रपाल सिंह भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे व उन्होंने मृतक भाइयों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

एसडीएम मनोज ठाकुर ने बताया कि राजस्व अधिकारियों को तुरंत मौके की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएसपी चन्द्रपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने धारा 174 के तहत मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ताकि मौत के कारणों का पता चल सके। उधर, गांव के 2 नवयुवकों की दर्दनाक मौत के बाद सिहोरपाईं पंचायत में सन्नाटा पसर गया है और हर कोई अचानक हुए इस दर्दनाक हादसे से गमगीन हो गया है। स्थानीय विधायक रमेश धवाला ने भी युवाओं की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।