विक्रान्त शर्मा बिलासपुर- जिला ग्रामीण विकास अधिकरण द्वारा जिला में ईको ग्राम विकास योजना के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने करते हुए कहा कि जिला बिलासपुर में ग्राम पंचायत कन्दरौर को ईको विलेज के रूप में चिन्हित किया गया है।

उन्होंने कहा कि कन्दरौर पंचायत को ईको पंचायत के रूप में विकसित करने के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत कन्दरौर में पर्यावरण संरक्षण के लिए जिला ग्रामीण विकास अधिकरण, पर्यटन विभाग, वन विभाग और विज्ञान एवं तकनिकी विभाग संयुक्त रूप से योजनाओं का क्रियान्यवन करेंगे।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत कन्दरौर में ईको ग्राम विकास योजना के तहत 50 लाख रुपये की राशि खर्च की जानी है। उन्होंने बताया कि पंचायत में वनीकरण, सोलर लाईट, सोलर फैंसिंग लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि पंचायत में स्थित प्राकृतिक जल स्त्रोतों की मुरम्मत और उनका रखरखाव किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला में आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए कृषि विभाग द्वारा सोलर फैंसिंग, वन विभाग द्वारा पौधारोपण तथा जल संग्रहण जैसे कार्य भी किए जाएंगे। इस अवसर पर पी.ओ.डी.आर.डी.ए. राजेन्द्र गौतम, उप निदेशक कृषि डाॅ. कुलदीप सिंह पटियाल, आर.एफ.ओ. डाॅ. संयम, एल.डी.एम. यूको बैंक ए.के. गुप्ता, पंचायती राज विभाग से विनय कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे