कांगड़ा : होटल से 5 लड़कियां रेस्क्यू, पिता-दो बेटों पर एफआईआर

हिमाचल प्रदेश में जबरन होटल में कैद कर जिस्मफिरोशी करवाने का मामला सामने आया है। वहीं, पुलिस ने दबिश देकर बंधक बनाई पांच लड़कियों को रेस्क्यू कर होटल मालिक व उसके दो बेटों पर मामला दर्ज किया है। बता दें कि यह मामला जिला कांगड़ा के डमटाल का है। यहां पर एक होटल में जिस्मफिरोशी का धंधा करवाने के लिए जबरन बंधक बना कर रखी पांच युवतियों को धर्मशाला से आई स्पेशल पुलिस फोर्स व डमटाल थाना की टीम ने छुड़वाया है।

मिली जानकारी के अनुसार, डमटाल-पठानकोट एनएच पर स्थित जेके इंटरनेशनल होटल में कैद की गई 27 वर्षीय युवती ने होटल मालिक जनक राज व उसके दोनों पुत्र आकाश व विजय के खिलाफ जिस्मफरोशी का धंधा करवाने के आरोप लगाए हैं। युवती का आरोप है कि वह गुरुग्राम में रियल एस्टेट कंपनी में काम कर रही थी। उसके मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और युवती को होटल में अच्छे वेतन के साथ नौकरी देने का ऑफर दिया गया।

वहीं, युवती गुरुग्राम से पठानकोट पहुंची। वहां से एक युवक उसे होटल में नौकरी दिलाने की बात करते हुए उसे डमटाल पहाड़ियों पर स्थित जेके इंटरनेशनल होटल में ले गया। वहां पर चार अन्य लड़किया मौजूद थी, जिसके बाद होटल मालिक ने पांचों लड़कियों को कमरे में बंद कर दिया और जिस्मफरोशी के धंधे के लिए लड़कियों को मजबूर करने लगा। इसके बाद युवती ने किसी तरह अपने परिवार को इसकी सूचना दी। इसके बाद डीएसपी हेडक्वार्टर धर्मशाला में संपर्क किया।

वहीं, एसपी नूरपुर सुरिंद्र शर्मा ने बताया कि डमटाल स्थित जेके इंटरनेशनल होटल के मालिक जनक राज, उसके दोनों बेटे आकाश व विजय के खिलाफ थाना डमटाल में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। होटल से सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और अन्य सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। होटल से बरामद की गई लड़कियों को इंदौरा न्यायालय में पेश किया गया।