रसोई चलाना हुआ और महंगा, चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी जनता- सौरभ चौहान।

शिमला. प्रदेश में जयराम ठाकुर और केंद्र में मोदी सरकार ने जनता को महंगाई का एक और तोहफा दे दिया है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सौरभ चौहान ने कहा कि प्रीपैक्ड प्रोडक्ट पर 5 फीसदी जीएसटी लगाने से रसोई का बजट पूरी तरह बिगड़ गया है. इससे साधारण परिवार की रसोई का खर्च एक से दो हज़ार रुपये बढ़ जाएगा.
सौरभ चौहान ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह फेल साबित हुई है. ऐसे में बेरोजगारों को रोजगार देने के स्थान पर महंगाई बढ़ाई जा रही है. सौरभ चौहान ने प्रदेश की जयराम सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस जन विरोधी फैसले को वापिस लेने के लिए केंद्र पर दवाब बनाया जाए या फिर जयराम सरकार खुद बढ़ी हुई कीमत को वहन करे.
सौरभ चौहान ने कहा कि लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया है. अब रोज उपयोग में आने वाली चीजें महंगी मिलेंगी। केंद्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार 18 जुलाई से प्रीपैक्ड प्रोडक्ट पर 5 फीसदी जीएसटी वसूल की जाएगी। नए नियमों के तहत सभी कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट के रेट भी बढ़ा दिए हैं। जहां पुराने कीमत वाले पैकेट हैं उनसे कहा गया है कि वो उसमें 5 फीसदी जीएसटी जोड़कर ही बेचें.
सौरभ चौहान ने कहा कि अब प्रदेश की जनता को अनब्रांडेड प्रोडक्ट जो 25 किलो या उससे कम की पैकिंग में है, उस पर 5 प्रतिशत जीएसटी देना होगा। इस नए टैक्स से चावल, आटा, मैदा, सूजी, पोहा, दही, छाछ, लस्सी, गुड़, चावल, चपटा या पीटा हुआ चावल, पार्ड चावल, सिंचाई किट, आर्थोपेडिक उपकरण, शरीर के कृत्रिम अंग, सर्जिकल बेल्ट जैसी मूलभत आवश्यकता वाली चीजें भी महंगी मिलेंगी.