कुठेडा़ गांव भाटी में पीएनबी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान मका 13 दिवसीय निशुल्क प्रशिक्षण शुरू !

आज 17 मई 2023 को जिला हमीरपुर के ग्राम पंचायत कुठेडा़ गांव भाटी में पीएनबी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान मका 13 दिवसीय निशुल्क प्रशिक्षण शुरू !

RSETIs ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थानों के लिए खड़ा है ! RSETI का प्रबंधन बैंकों द्वारा भारत सरकार और राज्य सरकार के सक्रिय सहयोग से किया जाता है ! बेरोजगारी की समस्या को कम करने के लिए ग्रामीण बीपीएल युवाओं एवम महिलाओं के लिए आवश्यक कौशल प्रशिक्षण और कौशल उन्नयन सुनिश्चित करने के लिए समर्पित संस्थान तैयार किए गए हैं ! इनका प्रचार और प्रबंधन बैंकों द्वारा राज्य सरकारों के सक्रिय सहयोग से किया जाता है ! RSETI की अवधारणा RUDSETI (ग्रामीण विकास और स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान) पर आधारित है !

 

पीएनबी रेस्टिस रूरल सेल्फ इंप्लॉयमेंट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट मटनसिद्ध द्वारा 13 दिवसीय जूट प्रोडक्ट उद्यमी कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम पंचायत कुठेडा के गांव भाटी में किया गया ! इस कार्यक्रम का शुभारंभ Director पीएनबी Restis श्री रजनीश कुमार द्वारा किया गया ! और इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कीमों की जानकारी भी दी गई ! अवसर पर संकाय संजय हरनौत व हमीरपुर ब्लॉक से मैडम सुनीता भी उपस्थित रहे ! इस कार्यक्रम में विभिन्न पंचायतों के लोग उपस्थित थे ! प्रशिक्षण शिविर में करीब 35 महिलाओं हैं,जैसे सुमन बेगम,सुमना ठाकुर, पूनमा देवी रांगडा,वनीता,मंजू,रेशमा,कृष्णी देवी,वीवो बेगम, अन्य आदि मौजूद थीं !