श्रम एवं रोजगार मंत्री ने केन्द्र सरकार से चम्बा जिला में ई.एस.आई सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया।

श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ने केन्द्रीय श्रम मंत्रालय द्वारा आंध्र प्रदेश के तिरूपति में आयोजित सभी राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों के श्रम मंत्रियों एवं श्रम सचिवों के दो दिवसीय राष्ट्रीय श्रम सम्मेलन में केन्द्र सरकार से जिला चम्बा में कर्मचारी राज्य बीमा योजना की सुविधाएं प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि आकांक्षी जिला चम्बा में जल विद्युत परियोजनाओं में काफी संख्या में कामगार कार्यरत हैं। जिला चम्बा में कर्मचारी राज्य बीमा योजना की सुविधा न होने के कारण कामगारों को इस योजना के तहत स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित रहना पड़ता है। उन्होंने केन्द्र सरकार से प्रदेश में कर्मचारी राज्य बीमा के औषधालयों में एक्स-रे सुविधा उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। उन्होंने संसारपुर टैरेस, टाहलीवाल, मैहतपुर, गोंदपुर, बद्दी तथा बरोटीवाला क्षेत्रों में यह सुविधा प्राथमिकता के आधार पर प्रदान करने का आग्रह किया।
बिक्रम सिंह ने बद्दी स्थित 100 बिस्तर क्षमता के अस्पताल में मल्टी सुपर स्पेशयलिटी सुविधा उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया।
उन्होंने प्रदेश में कर्मचारी राज्य बीमा अस्पतालों व औषधालयों में हिम केयर योजना की सुविधा को भी शामिल करने तथा औद्योगिक क्षेत्र पांवटा साहिब में ई.एस.आई. अस्पताल खोलने का भी आग्रह किया।
श्रम एवं रोजगार मंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।