सुनो सरकार | 3 वर्ष पुरानी कीमतों पर संभव नहीं स्कूलों में मध्यान भोजन कुकिंग कॉस्ट को नए सिरे से किया जाए निर्धारित।

राकेश /श्री नैना देवी जी-  राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ स्वारघाट की बैठक स्वारघाट में आयोजित की गई।
बैठक में कोरोना के दौरान बढ़ी हुई महंगाई के मद्देनजर स्कूलों में मध्यान्ह भोजन के लिए 3 वर्ष पूर्व निर्धारित दरों को संशोधित किए जाने का मुद्दा प्रमुखता से उठा |

इस बैठक में जिला मुख्य संरक्षक रणजीत सिंह राज्य उपप्रधान रमेश शर्मा जिला महालेखाकार बलवीर सिंह मुख्य सलाहकार अमरनाथ खंड उप प्रधान जोगिंदर पाल महासचिव राजीव चंदेल कोषाध्यक्ष सुखदेव शर्मा महिला विंग अध्यक्ष मनोरमा देवी उप प्रधान निर्मला शर्मा प्रवीण शर्मा सहित रूपलाल रोशन लाल राम कुमार खेमराज करमचंद सोमचंद नसीब सिंह राजेंद्र कुमार सहित राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ शिक्षा खंड स्वारघाट की पूरी कार्यकारिणी उपस्थित रही।बैठक की अध्यक्षता खंड प्रधान अनिल शर्मा ने की।

अनिल शर्मा ने बताया कि स्कूलों में मध्यान्ह भोजन के लिए दरें 3 वर्ष पूर्व संशोधित की गई थी। पिछले 3 वर्ष में तथा कोरोना के 2 वर्षों के दौरान महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई। 3 वर्ष पुरानी निर्धारित कीमतों पर स्कूलों में मध्यान्ह भोजन बनाना किसी भी प्रकार से संभव नहीं है। इस संदर्भ में स्वारघाट प्राथमिक शिक्षक संघ ने खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से राज्य सरकार को ज्ञापन सौंपा है जिसमें मध्यान भोजन के लिए कुकिंग कॉस्ट को तत्काल प्रभाव से महंगाई दर के अनुसार पुनः निर्धारित करने की मांग उठाई है। स्कूलों में मध्यान भोजन अबाधित रूप से बनता रहे तथा उसकी गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सके इसलिए शिक्षा विभाग और राज्य सरकार तुरंत इस पर कार्यवाही करें तथा इन दरों को तर्कसंगत रूप से पुनः निर्धारित करें अन्यथा पैसों के अभाव में मध्यान भोजन कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है तथा मजबूरी वश अध्यापकों को मध्यान भोजन बनाना बंद भी करना पड़ सकता है। सरकार से आग्रह है कि इस मसले पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करें।