स्वास्थ्य खंड धर्मपुर के सरकारी अस्पतालों में नहीं हो पा रही है दवाओं की आपूर्ति।

बुखार बीपी शुगर एंटीबायोटिक और गैस्टिक जैसी सामान्य दवाएं भी नहीं मिल रही है –
टिहरा (मण्डी) — मुख्यमंत्री के गृह जिले के संधोल स्वास्थ्य खंड में करीब पिछले छह महीनों से सरकारी अस्पतालों में बुखार ,बीपी ,शुगर, एंटीबायोटिक और गैस जैसी सामान्य दवाएं भी उपलब्ध नहीं हो रही हैं। मरीजों को मजबूरन केमिस्ट्रो की दुकानों से महंगी कीमत पर दवाई खरीदनी पड़ रही है । धर्मपुर उपमंडल के 12 स्वास्थ्य संस्थानों में दवाओं का टोटा है ।जिसमें सिविल अस्पताल टिहरा संधोल, धर्मपुर व मंडप सहित अन्य सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व अन्य केंद्रों में दवाओं का टोटा है। क्षेत्र के प्रदीप कुमार, नवीन कुमार, विनय कुमार, सुनील कुमार ,रामपाल ,सीमा देवी, वीना देवी ,लता पठानिया अनीता ,व शीला का कहना है कि हल्का बुखार, सर्दी जुकाम ,बीपी जैसी दवाएं भी अस्पतालों में नहीं मिल रही हैं। बाजार में दवाओं के दाम बुखार की कीमत 10 से ₹30 तक सर्दी खांसी की दवा की कीमत ₹50 से ₹100 तक बीपी की कीमत ₹25 150 तक एंटीबायोटिक की कीमत 16 से ₹300 तक देखने को मिल रही है। इस बाबत बीएमओ संधोल डॉ० एके सिंह ने बताया कि मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान है। उधर सी ०एम० ओ मंडी देवेंद्र शर्मा ने कहा कि दवाओं की डिमांड को भेजें काफी समय हो गया है लेकिन टेंडर टेंडर देरी से होने के चलते समस्या आई है सप्लाई आते ही आवश्यक दवाएं अस्पतालों को भेज दी जाएंगी ।दवाओं की डिमांड को भेजें काफी समय हो गया है, लेकिन टेंडर देरी से होने के चलते समस्या आई है। सप्लाई आते ही आवश्यक दवाएं अस्पतालों को भेज दी जाएगी ।

क्षेत्र में आक्रोश क्षेत्र के दिनेश कुमार ने कहा कि आजकल बरसात का मौसम है कई प्रकार के रोग फैल रहे थे ऐसे में स्थानीय अस्पतालों में प्राथमिक शिक्षा क्षेत्र के दिनेश कुमार ने कहा कि आज कल बरसात का मौसम है कई प्रकार के रोग फैल रहे हैं ऐसे में स्थानीय अस्पतालों में प्राथमिक उपचार ना मिल पाना परेशानी का विषय है।
क्षेत्र की लता पठानिया ने कहा कि करोना काल बजाय खत्म होने के फिर से पांव पसार रहे हैं, वहीं ऋतु संबंधी बीमारियां भी अपना जाल फैला रही हैं। लेकिन दवाई ना मिलने से समस्या और भी गंभीर बन रही है। यह मामला अति दुखद है।