माइक्रो टर्नर्स कंपनी ने किया 26 युवाओं का चयन

हमीरपुर 25 जुलाई। प्रसिद्ध कंपनी माइक्रो टर्नर्स प्राइवेट लिमिटेड ने बुधवार 24 जुलाई को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में साक्षात्कार का आयोजन किया, जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के लगभग 55 आईटीआई डिप्लोमाधारक युवाओं ने भाग लिया। कंपनी ने इनमें से 26 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया।
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर के प्रधानाचार्य सुभाष चंद शर्मा ने बताया कि कंपनी ने 10 अभ्यर्थियों को पहली अगस्त से ज्वाइन करने के निर्देश दिए हैं। जबकि, 16 अभ्यर्थियों को द्वितीय वर्ष की परीक्षा पास करने के बाद ज्वाइन करने को कहा है।
प्रधानाचार्य ने बताया कि इन चयनित युवाओं को राष्ट्रीय प्रशिक्षुता संवर्धन योजना (एनएपीएस) के अंतर्गत 1 वर्ष की अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग दी जायेगी। ट्रेनिंग के दौरान उन्हें 11,600 रुपये के स्टाइपेंड के अलावा 50 रुपये प्रति घंटा की दर से ओवर टाइम भत्ता भी दिया जाएगा। अपरेंटिस स्कीम के अंतर्गत चयनित अभ्यर्थी को कंपनी की जरुरत और अभ्यर्थी की परफॉर्मेंस के आधार पर कंपनी की पालिसी के अनुसार नियमित किया जाएगा। कंपनी में नियमित रोजगार के बाद अभ्यर्थी की परफॉर्मेंस, हाजिरी और अच्छे व्यवहारिक कौशल के आधार पर उसके वेतन में निर्धारित अंतराल पर 10 प्रतिशत बढ़ोतरी की जाएगी। इसके अलावा कंपनी की ओर से अन्य भत्ते, कैंटीन और अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी। प्रधानाचार्य ने सभी चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर संस्थान की प्लेसमेंट अधिकारी ज्ञानवती देवी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।