उतराला-होली सड़क निर्माण को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की मंजूरीः राकेश पठानिया।

कांगड़ा जिला में लम्बे समय से लंबित पड़े उतराला-होली सड़क के निर्माण को भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के एकीकृत क्षेत्रीय कार्यालय शिमला ने मंजूरी प्रदान कर दी है। वन, खेल एवं युवा सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया आज यहां कहा कि इस सड़क के निर्माण से न केवल कांगड़ा और चम्बा जिला की दूरी कम होगी बल्कि आमजनमानस को भी इसका सीधा लाभ मिलेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली राज्य सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला क्षेत्र में एफआरए के तहत अनुमति प्राप्त होने के उपरांत 43 परियोजनाओं के लोक निर्माण विभाग ने टैंडर भी लगा दिए हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में वर्ष 2019 से अब तक 80 विकासात्मक परियोजनाओं को एफआरए की अनुमति मिल चुकी है। यह सभी परियोजनाएं एफसीए और एफआरए की क्लीयरेंस न मिलने की वजह से रूकी हुई थी।
वन मंत्री ने कहा कि धर्मशाला क्षेत्र में विभिन्न सम्पर्क सड़कों के निर्माण का कार्य अब तेज़ी से किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को इस बारे में आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है ताकि जिले में रूके हुए विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान की जा सके।